Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiदिल्लीवासियों को चिलचिलाती गर्मी से मिल सकती है राहत, जानें IMD के...

know the latest updates of IMD: दिल्ली-एनसीआर को चिलचिलाती गर्मी से जल्द ही राहत मिलने की उम्मीद है क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 18 अप्रैल से बारिश शुरू होने की भविष्यवाणी की है। “दिल्ली-एनसीआर में एक पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है। 18 तारीख को दिन में खास गतिविधि की उम्मीद नहीं है लेकिन रात में हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है।

आईएमडी के वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि 19 तारीख को आंधी और हल्की बारिश की उम्मीद है और 20 तारीख को भी कुछ असर देखने को मिल सकता है। मौसम एजेंसी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा और राजस्थान जैसे राज्यों में भी इसी समय हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। इसके अलावा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में भी भारी बारिश होगी।

 

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र इस समय भीषण गर्मी की स्थिति का सामना कर रहा है। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में इस साल पहली बार शनिवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो गया।

 

सफदरजंग वेधशाला – शहर के लिए बेस स्टेशन – ने अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस (डिग्री सेल्सियस) दर्ज किया, जो साल के इस समय के लिए सामान्य से चार डिग्री अधिक है, और शुक्रवार को 39.4 डिग्री सेल्सियस से 1.1 डिग्री अधिक है।

 

अगले दो दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है। आईएमडी द्वारा लगाए गए साप्ताहिक पूर्वानुमान के अनुसार, रविवार को उच्च तापमान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular