Friday, July 5, 2024
HomeDelhiजी20 का सफल आयोजन के लिए दिल्ली वाले डबल मुबारकबाद के हकदार,...

India News (इंडिया न्यूज़) : राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन के सफल समापन होने के बाद केजरीवाल सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने देश की राजधानी में जी20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए सभी को, खासतौर से दिल्लीवासियों को बधाई दी है। बता दें, दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि राजधानी का सौंदर्यीकरण दिल्ली के करदाताओं के पैसे का इस्तेमाल हुआ। केंद्र सरकार ने इसके लिए एक पैसे नहीं दिए।

दिल्लीवासियों को दी बधाई

आप सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जी-20 का सफल आयोजन हर साल इसके सदस्य देशों में से किसी न किसी एक देश में होता है। इस बार यानी 19 साल बाद इसका आयोजन दिल्ली में हुआ। 18 साल बाद एक बार हमारा मौका मेजबानी करने का आयेगा। इस बार जी20 का सफल आयोजन करने के लिए दिल्ली वाले को विशेष मुबारकबाद। दिल्ली के दो करोड़ लोगों ने जी-20 के आयोजन में मदद किया।

दिल्ली वाले डबल मुबारकवाद के हकदार

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि ‘दिल्ली के लोगों ने दिल्ली पुलिस व अन्य एजेंसियों तय अनुशासन का पालन किया। मौसम अच्छा होने के बावजूद अपने घर से बाहर नहीं निकले। दिल्लीवाले कई दिनों से ट्रैफिक की परेशानी झेल रहे थे। दिल्ली वालों का सबसे बड़ा योगदान यह है कि उनके द्वारा टैक्स के रूप में दिए पैसों को दिल्ली सरकार ने सौंदर्यीकरण के काम में इस्तेमाल किया। दिल्ली का जो आप सौंदर्यीकरण देख रहे हैं, उसे एमसीडी, दिल्ली सरकार, टूरिज्म विभाग, लोक निर्माण विभाग व अन्य एजेंसियों ने उस काम को किया। दिल्ली में सारा काम यहां के लोगों के पैसे हुआ, इसलिए दिल्ली वाले डबल मुबारकवाद के हकदार है।

also read ; सऊदी के प्रिंस ने राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी और द्रौपदी मुर्मू से की मुलाकात ; द्विपक्षीय बैठक में लेंगे हिस्सा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular