Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्लीवासी आटो रिक्शा से भी ले पाएंगे हरिद्वार का गंगा जल

दिल्लीवासी आटो रिक्शा से भी ले पाएंगे हरिद्वार का गंगा जल

  • अर्थ डे पर मोक्षदायिनी अभियान की शुरूआत

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

पृथ्वी दिवस (Earth Day) के अवसर पर शुक्रवार को इंद्रप्रस्थ संजीवनी (Indraprastha Sanjeevani) ने मोक्षदायिनी अभियान (salvation campaign) का शुभारंभ किया।

नारायणा में इस अभियान को शुरू करने के मौके पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त (Deputy Commissioner of Delhi Traffic Police) शिवे केशरी सिंह, नारायणा थानाध्यक्ष (narayana police station) समीर श्रीवास्तव, आटो यूनियन अध्यक्ष बलबीर सिंह, आचार्य राम गोपाल शुक्ल आदि ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष डा. संजीव अरोड़ा गंगापुत्र ने कहा कि यह कार्यक्रम 3 जून तक चलाया जाएगा क्योंकि 3 जून, 2014 को प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने नमामि गंगे अभियान (Namami Gange Campaign) की शुरूआत की थी।

यह कार्यक्रम नमामि गंगे को समर्पित है। इस अभियान में दिल्ली के आटो रिक्शा चालकों को जोड़ा गया है जिससे कि अब दिल्लीवासी आटो रिक्शा चालक से भी हरिद्वार का पवित्र गंगाजल मुफ्त प्राप्त कर सकेंगे।

इस मौके पर ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त ने कहा कि आटो रिक्शा आज दिल्ली में आम जनता के साथ जुड़े हुए हैं। इससे अभियान को मजबूती मिलेगी और नमामि गंगे को जमीन तक ले जाने में इंद्रप्रस्थ संजीवनी का प्रयास सफल होगा।

इस अवसर पर रिक्शा चालकों को अंग वस्त्र पहनाकर पर्याप्त मात्रा में गंगाजल की बोतलें भी दी गई। संस्था के अध्यक्ष डा. अरोड़ा ने सभी को त्रिशूल देकर उनका अभिनंदन किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था की महासचिव रश्मि मल्होत्रा, उपाध्यक्ष कमलेश प्रकाश, प्रतिमा सिंह, शिल्पी सूर्यान, बलबीर सिंह, अमित खरबंदा, गौरव बजाज, संदीप अरोड़ा, विकास बाली, संजय ठाकुर, शशि भूषण आदि ने अपना योगदान दिया। दिल्लीवासी आटो रिक्शा से भी ले पाएंगे हरिद्वार का गंगा जल

Read More : जहांगीरपुरी के सी-ब्लाक में भारी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज

Read More : दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य

Read More : बिना थर्मल स्कैनिंग के स्कूल में प्रवेश करने पर रोक

Read More : सोनिया गांधी के घर के बाहर हेल्थ वर्कर्स का धरना

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular