Friday, July 5, 2024
HomeDelhiदिल्लीवालों को जल्द मिलेगी कूड़े के पहाड़ों से मुक्ति : सीएम केजरीवाल...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्लीवासियों को बहुत जल्द तीनों कूड़े के पहाड़ों से मुक्ति मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। बता दें, एमसीडी में ‘‘आम आदमी पार्टी ’’ की सरकार आने के बाद से लैंडफिल साइट से कूड़ा खत्म करने के काम में काफी तेजी आई है और तय लक्ष्य से अधिक गति से कूड़ा हटाया जा रहा है। सामने आई जानकारी के अनुसार, आज यानि शनिवार को सीएम केजरीवाल ने भलस्वा लैंडफिल साइट का दौरा कर कार्य प्रगति का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम ने जानकारी दी कि भलस्वा लैंडफिल साइट से तय लक्ष्य से अधिक गति से कूड़ा हटाया जा रहा है।

भलस्वा लैंडफिल साइट से 18 लाख टन कूड़ा हटा

इस पर खुशी जाहिर करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा किआम आदमी पार्टी ने दिल्लीवालों से वादा किया था कि दिल्ली में मौजूद कूड़े के पहाड़ हटाएंगे। इस काम में हम दिन-रात लगे हुए हैं। सीएम ने कहा कि भलस्वा लैंडफिल साइट से 30 सिंतबर तक 14 लाख टन कूड़ा हटाने का टारगेट रखा गया था। खुशी की बात यह निकलकर सामने आई है कि एजेंसी ने तय लक्ष्य से अधिक 18 लाख टन कूड़ा हटा दिया है। जिस तेजी के साथ भलस्वा से कूड़ा हटाने का कार्य चल रहा है, उम्मीद लगाई जा सकती है कि 15 मई 2024 तक यहां से निर्धारित लक्ष्य 30 लाख टन के बजाय 45 लाख टन कूड़ा कम हो जाएगा।

कूड़ा खत्म करने के लिए एजेंसी हायर करने की प्रक्रिया चल रही

सीएम केजरीवाल ने आगे यह भी कहा कि भलस्वा लैंडफिल साइट पर करीब 60 से 65 लाख टन कूड़ा है। इसके अलावा इस लैंडफिल साइट पर प्रतिदिन 2 हजार टन नया कूड़ा भी आ रहा है। इसके लिए एक और एजेंसी हायर करने की प्रक्रिया चल रही है, ताकि दोनों एजेंसी मिल कर भलस्वा लैंडफिल साइट से सारा कूड़ा साफ कर सके। इस अवसर पर एमसीडी की मेयर डॉ. शौली ओबरॉय, एमसीडी प्रभारी एवं विधायक दुर्गेश पाठक, डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल और नेता सदन मुकेश गोयल समेत एमसीडी के वरिष्ठ अफसर मौजूद रहे।

also read ; दिल्ली नगर निगम 1 अक्टूबर को 500 स्थानों पर मनाएगा स्वच्छता पखवाड़ा, ‘स्वच्छता ही सेवा’ होगी इस कार्यक्रम की थीम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular