Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhiRains:दिल्ली में तीसरे दिन बारिश, तापमान लुढ़का, जानें कैसा रहेगा मई का...

इंडिया न्यूज, Delhi Rains: राजधानी में लगातार तीसरे दिन बारिश हुई है। शनिवार रात, रविवार शाम और सोमवार दोपहर को राजधानी सहित दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश(Delhi Rains) देखने को मिली। मौसम विभाग(IMD) ने पहले ही उत्तर-पश्चिम भारत, मध्य भारत, दक्षिण भारत, पूर्व-भारत और उत्तर-पूर्व भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में भारी वर्षा की संभावना जताई थी। मौसम विभाग(IMD) ने कहा है, पांच मई तक बारिश व तेज हवा की संभवना बनी रहेगी। वहीं हिमाचल और उत्तराखंड में तो बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। कल देर रात भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई, जिससे मौसम में ठंडक बढ़ गई।

रिकार्डतोड़ गर्मी के बाद बारिश ने दिलाई राहत

बता दें कि बीते सप्ताह तक दिल्ली-एनसीआर(Heavy rain in Delhi-NCR) में लगातार तापमान की तेजी से लोग परेशान थे। गर्मी काफी ज्यादा थी। देश के कई हिस्सों में अप्रैल माह में उच्चतम तापमान दर्ज किया गया। ऐसे में अचनाक से तापमान गिरना लोगों को राहत पहुंचा रही है।

कैसा रहेगा मई?

मौसम विभाग के मुताबिक, एक मई से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इस कारण से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक मई से तीन मई तक तेज बारिश व बर्फबारी की संभावना है। जबकि उतर भारत के मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी यूपी और दिल्ली में भी ओलावृष्टि का अलर्ट है।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular