Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली की आप सरकार ने 2023 में अब तक 36 लाख से...

India News (इंडिया न्यूज) : दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार इस वर्ष 36 लाख से अधिक पौधे लगा चुकी है जो कि वार्षिक लक्ष्य का 69 फीसदी है। बता दें, वह जानकारी आप सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आज यानि बुधवार को दी। मालूम हो, राष्ट्रीय राजधानी में हरित क्षेत्र को बढ़ाने के लिए दिल्ली सरकार ने 2023-24 वित्तीय वर्ष के लिए 52 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया था।

वार्षिक लक्ष्य का 69 फीसदी आप ने किया पूरा

राय ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमने जी20 सम्मेलन से पहले ही 50 फीसदी पौधे लगाने का लक्ष्य तय किया था। मुझे यह बात साझा करते हुए खुशी हो रही है कि 36 लाख (69 फीसदी) से अधिक पौधे लगाकर इस लक्ष्य को पार कर चुके हैं।’’उन्होंने आगे यह भी जानकारी दी कि शेष पौधरोपण सर्दियों की कार्ययोजना के तहत पूरा कर लिया जाएगा। जी20 के बाद सर्दियों में प्रदूषण को कम करने के लिए यह कार्ययोजना तैयार की गई है।

सीएम केजरीवाल बने पीएम

बता दें, इंडिया गठबंधन की मुंबई में होनी वाली तीसरी बैठक से पहले दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। राय ने प्रियंका कक्कर के बाद कहा है कि आप चाहती है कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पीएम पद के उम्मीदवार बनें।

also read ; ‘AAP सरकार खोखले वादे नहीं, पक्के काम करती है’ ; आतिशी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular