Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiHar Ghar Tiranga Abhiyan: तिरंगे के रंग में रंगा दिल्ली का कनाट...

Har Ghar Tiranga Abhiyan:

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किया गया “हर घर तिरंगा’ अभियान में लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे है। इस अभियान को लोगों के घरो और दिलों तक पहुंचाया जा रहा है। जिसका एक नजारा दिल्ली के कनाट प्लेस में रविवार को देखने को मिला। कारोबारी संगठन कंफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स यानी की (कैट) द्वारा आमंत्रित किए गए व्यापारियों ने बड़ी संख्या मेें युवाओं के साथ बारिश के माहौल में तिरंगा मैराथन दौड़ की और उत्साहपूर्वक तिरंगा लेकर सड़कों पर दौड़ पड़े।

तिरंगा महोत्सव की शुरुआत

कैट ट्रेडर्स ने आज से 15 अगस्त तक इस मैराथन दौड़ से तिरंगा महोत्सव की शुरुआत की है। वह पूरे देश में हर घर तिरंगा- हर दुकान तिरंगा का उद्घोष कर रहे है। इस मैराथन का नेतृत्व कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल द्वारा किया गया।

बाजार में निकालेंगा तिरंगा मार्च

कैट ट्रेडर्स के अध्यक्ष विपिन आहूजा ने बताया कि आज से 15 अगस्त तक दिल्ली के विभिन्न बाज़ारों वाले इलाके में 100 से अधिक तिरंगा मार्च निकाले जाएंगे। वहीं, दिल्ली के बाजारों में तिरंगा लहराया जाएगा और दिल्ली को राष्ट्रभक्ति के रंग में रंगा जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि 10 अगस्त को लाल किले से शहीद स्मारक, इंडिया गेट तक एक तिरंगा रैली निकाली जाएगी। वहीं, 11 अगस्त को लाल किले से लाहौरी गेट तक एक तिरंगा पैदल मार्च निकाला जाएगा।

40 हजार व्यापारि आए साथ

मैराथन रैली का नेतृत्व करते हुए प्रवीन खंडेलवाल बोले आजादी के 75वर्षों में पूरे विश्व में यह पहला मौका होगा जब कोई देश अपने राष्ट्र ध्वज के सम्मान और गरिमा में एकजुट खड़ा होगा। उन्होंने आगे बताया कैट ट्रेडर्स के तिरंगा महोत्सव के अंतर्गत देशभर में आज से 40 हजार से ज्यादा व्यापारी संगठन बड़े स्तर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित करेंगे, जिसमें तिरंगा दौड़, तिरंगा रैली, तिरंगा मशाल जलूस, वीर सेनानियों का सम्मान जैसे अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है।

ये भी पढ़े: मंकीपॉक्स और स्मॉलपॉक्स को लेकर लोगो के बीच भ्रम, ऐसे समझें अंतर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular