होम / इसी महीने हो सकता है दिल्ली के नए मेयर का चुनाव, जानें लेटेस्ट अपडेट 

इसी महीने हो सकता है दिल्ली के नए मेयर का चुनाव, जानें लेटेस्ट अपडेट 

• LAST UPDATED : April 9, 2023

Delhi Mayor Election 2023: लगभग 2 महीने की सियासी उठापटक के बाद फरवरी महीने में चुनीं गई आम आदमी पार्टी समर्थित दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय का कार्यकाल मार्च महीने में समाप्त हो चुका है। शैली ओबरॉय का कार्यकाल बेहद ही कम अवधि का रहा। अब उनकी कार्यकाल समाप्ति के बाद नए मेयर चुनाव की प्रकिया शुरू कर दी गई है। आज यानी रविवार को दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा है कि, निवर्तमान मेयर शैली ओबरॉय ने नए चुनाव के लिए तारीख तय की है। आगामी 26 अप्रैल को इसके चुनाव के लिए प्रस्ताव रखा गया है। उन्होंने यह भी कहा,” हालांकि, इस प्रस्ताव पर अभी LG विनय सक्सेना (Vinai Saxena) से मंजूरी मिलना बाकी है।”

 

आप नेता ने आगे कहा है कि, अप्रैल में मेयर का चुनाव कराना जरूरी होता है। यही वजह है कि नए मेयर का चुनाव कराने के लिए 26 अप्रैल 2023 की तिथि तय हुई है। अब इसका प्रस्ताव एलजी विनय सक्सेना के पास भेजा जाएगा। उम्मीद है कि इस बार चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त होगा।

 

उल्लेखनीय है कि, पिछली बार का दिल्ली मेयर चुनाव में हंगामे और विवाद के कारण लंबे समय तक टलता रहा। जनवरी माह की शुरुआत में शुरू हुई चुनावी प्रकिया लंबे समय तक विवादों के कारण टलता रहा। आम आदमी पार्टी और बीजेपी दोनों एक दूसरे पर इसका आरोप मढ़ते रहे। हालांकि बाद ‘आप’ की अपील के बाद सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में इसकी प्रक्रिया पूरी कराई गई और अतंत: 22 फरवरी आप समर्थित उम्मीदवार शैली ओबराय दिल्ली की मेयर चुनी गईं। जो बीते 31 मार्च 2023 तक पद पर बनी रहीं।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox