होम / दिल्ली के गरीब परिवारों को मिलेगी मुफ्त चीनी, CM केजरीवाल ने दी मंजूरी

दिल्ली के गरीब परिवारों को मिलेगी मुफ्त चीनी, CM केजरीवाल ने दी मंजूरी

• LAST UPDATED : August 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज) : दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल सरकार यहां के गरीब परिवारों को मुफ्त चीनी देने जा रही है। सामने आई जानकारी के अनुसार, सोमवार को सीएम केजरीवाल ने गरीब परिवारों को मुफ्त चीनी देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। बता दें, पिछले महीने दिल्ली कैबिनेट की बैठक में गरीबों में फ्री में चीनी देने का फैसला लिया गया था।

एलजी को भेजी फ़ाइल

रिपोर्ट की माने तो दिल्ली सरकार के इस फैसले से यहां के 68,747 एनएफएस कार्डधारकों समेत 2,80,290 लाभार्थियों को मुफ्त चीनी मिलेगी। सीएम से मंजूरी मिलने के बाद अब ये फाइल एलजी के पास भेजी गई है। बता दें, पिछले महीने 20 जुलाई को सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली कैबिनेट की बैठक में अंत्योदय अन्न योजना श्रेणी के कार्डधारकों के लिए चीनी सब्सिडी योजना के तहत ये प्रस्ताव लाया गया था। उस कैबिनेट ने इसे हरी झंडी दी थी। अब बीते सोमवार को सीएम केजरीवाल ने भी अपनी मंजूरी दे दी है।

दिल्ली के गरीब परिवारों को मिलेगी मुफ्त चीनी

दिल्ली सरकार की ओर इस फैसले पर सरकारी बयान जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि “दिल्ली सरकार अंत्योदय अन्न योजना (एएवाई) के लाभार्थियों को चीनी सब्सिडी योजना के तहत मुफ्त चीनी उपलब्ध कराइ जाएगी। एएवाई कार्डधारकों को एक वर्ष की अवधि के लिए मुफ्त चीनी का वितरण होगा, जो जनवरी 2023 से दिसंबर 2023 तक प्रभावी रहेगा। सरकार की और से यह भी कहा गया है कि इस पहल के कार्यान्वयन के लिए 1.11 करोड़ रुपये के अनुमानित बजट की आवश्यकता होगी ।

also read ; दिल्ली दुष्कर्म पीड़िता से मुलाकात करने की जिद पर अड़ी स्वाति मालीवाल ; केंद्रीय गृहमंत्री को लिखा खत

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox