होम / इन फीचर्स से लैस होगीं दिल्ली की प्रीमियम बसें, जानें क्या होगी टिकट प्राइस

इन फीचर्स से लैस होगीं दिल्ली की प्रीमियम बसें, जानें क्या होगी टिकट प्राइस

• LAST UPDATED : May 9, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi premium buses: दिल्ली सरकार एक नई स्कीम को लाने वाली है। खबर के अनुसार, राजधानी दिल्ली में अब प्रीमियम बसों को चलाया जायेगा। ये सभी बसें बेहद ही खास होंगी। इन बसों में यात्रा करने के लिए आप अपनी सीट को एक मोबाइल ऐप के जरिये ही बुक कर सकेंगे।

इन फीचर्स से होगी लैस

दिल्ली की इन प्रीमियम बसों में CCTV कैमरा, वाईफाई, AC और पैनिक बटन जैसी सुविधाएं होंगी। बता दें कि इन बसों को चलाने के लिए पहला उद्देश्य मिडिल क्लास तथा अपर मिडिल क्लास यात्रियों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

क्या होगी टिकट की कीमत?

बता दें कि इन बसों में यात्रा करने के लिए आपको DTC बसों के मुकाबले अधिक पैसे देने पड़ेंगे। हालांकि ये मार्केट प्राइस के हिसाब से ही होंगे। इन बसों में कोई भी यात्री खड़ा होकर जा पायेगा।

इलेक्ट्रिक बसों की लाइसेंस फीस होगी माफ

दिल्ली सरकार द्वारा लायी जाने वाली इन बसों का प्राइवेट एग्रीगेटर्स द्वारा संचालन किया जायेगा। दिल्ली सरकार की तरफ से इन बसों को लाइसेंस दिया जायेगा। इसके अलावा इस स्कीम के अंर्तगत ऐसी सीएनजी तथा इलेक्ट्रिक बसों का इस्तेमाल किया जा सकेगा। जो की 3 साल से अधिक पुरानी नहीं होंगी। बता दें कि इस स्कीम में उपयोग होने होने वाली सभी इलेक्ट्रिक बसों की लाइसेंस फीस भी माफ़ कर दी जाएगी।

Also Read: Electric Buses: दिल्ली में सड़कों पर जल्द दौड़ेंगी 3980 लो फ्लोर एसी इलेक्ट्रिक बसें, सरकार की ओर से टेंडर जारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox