Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: दिल्ली के मौसम ने ली करवट, जानें कैसा रहेगा आज...

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Weather: मानसून दिल्ली से विदा हो चुका है। अभी बारिश के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। कम से कम अगले छह-सात दिनों तक शुष्क मौसम जारी रहेगा। इस वजह से अभी मौसम में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है। दोपहर के समय गर्मी का मिश्रण थोड़ा बढ़ सकता है। सूरज तेज़ होगा। सुबह और शाम का मौसम आरामदायक रहेगा। पिछले साल मानसून की विदाई के बाद भी राजधानी में बारिश के आसार थे। 2022 में मानसून 29 सितंबर को दिल्ली से विदा हो गया था। इसके चलते अक्टूबर की शुरुआत में भी राजधानी में बारिश और मौसम का असर और प्रदूषण की समस्या कम रही। इस बार बारिश का कोई असर नहीं है। यही वजह है कि अभी तक सीजन की स्थिति तय नहीं हो पाई है।

आज का मौसम कैसा होगा? 

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को आसमान साफ रहेगा। सुबह के समय धुंधली दृष्टि संभव है। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक रह सकता है। 8 अक्टूबर को अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रह सकता है। इसके बाद दिन में हल्की गर्मी बढ़ेगी। 7 से 10 अक्टूबर तक अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 से 22 डिग्री के आसपास रहेगा। सुबह-शाम उड़ानों की रफ्तार कम हो गई है। सुबह के समय हवाई जहाज की गति लगभग 6 से 8 किलोमीटर होती है। आने वाले दिनों में यह और भी कम हो सकता है।

तापमान में बदलाव

हवा में नमी का स्तर अधिकतम 70 से 95 प्रतिशत जबकि न्यूनतम 43 से 65 प्रतिशत रह सकता है। वहीं हवा की गति तीन से पांच किमी प्रति घंटा रह सकती है। बता दें कि उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और मध्य बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय है। आने वाले दिनों में यह दिल्ली और आसपास के इलाकों की ओर बढ़ेगा जिससे तापमान में बदलाव देखने को मिल सकता है।

इसे भी पढ़े:जानिए क्या होता है ITR-U ; कैसे करते हैं फाइल

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular