Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDemand To Sack Satyendra Jain : दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने की सत्येन्द्र...

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Demand To Sack Satyendra Jain : दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस शुरू से ही कह रही रहे है कि आम आदमी पार्टी की अरविन्द केजरीवाल सरकार के 80 प्रतिशत मंत्री और आधे से अधिक विधायक भ्रष्टाचार में लिप्त है जिन पर अपराधिक मामले चल रहे है, आज प्रवर्तन निदेशालय द्वारा केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन पर गैर कानूनी लेनदेन के मामले में उनकी 4.81 करोड़ रुपये की सम्पति को अटैच की है।

उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने सतेन्द्र जैन पर इसलिए भी कार्यवाही हुई है क्योंकि उनके परिवार के लोग ऐसी कम्पनियों से जुड़े है जो पीएमएलए के तहत जांच के दायरे में पहले से ही हैं। उन्होंने कहा प्रदेश कांग्रेस मांग करती है कि केजरीवाल तुरंत प्रभाव से सत्येन्द्र जैन को मंत्रीमंडल से बर्खास्त करें।

आम आदमी पार्टी ने भ्रष्टाचार के कायम किए नए कीर्तिमान Demand To Sack Satyendra Jain 

Demand To Sack Satyendra Jain

अनिल कुमार ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में भ्रष्टाचार के नए कीर्तिमान कायम किए है और उनके विधायक और निगम पार्षद गैर कानूनी उगाही कर रहे है जिसका जीता जागता उदाहरण उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की विधानसभा के अंतर्गत वार्ड की निगम पार्षद गीता रावत को सीबीआई ने रंगे हाथों पकड़ा था।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सहित उनकी सरकार के कई मंत्री और विधायक नई शराब नीति लागू करने में किए घोटाले, सीसीटीवी घोटाले, डीटीसी घोटाले, दिल्ली जल बोर्ड के करोड़ां के घोटालों में लिप्त हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, प्रकाश जरवाल सहित 13 विधायक मुख्य सचिव से मारपीट के आरोपी साबित हुए थे, जबकि प्रकाश जरवाल पर हत्या का मामला चल रहा है।

मनी लॉड्रिंग के मामले में आरोपी पर हुई हैं कार्यवाही

Demand To Sack Satyendra Jain

अनिल कुमार ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने 24.8.2017 में सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर सतेन्द्र जैन पर मनी लॉड्रिंग मामले के आरोपी होने पर कार्यवाही की है। यह मामला 2015-16 का है जब सतेन्द्र कुमार जैन लोक सेवक थे और पद का लाभ उठाकर लाभकारी स्वामित्व व नियंत्रण वाली कम्पनियों से करोड़ों रुपये गैर कानूनी रुप से प्राप्त किए। अनिल कुमार ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस मांग करती है केजरीवाल भ्रष्टाचार में आरोपी सत्येन्द्र कुमार जैन सहित आम आदमी पार्टी के मंत्रियों, विधायकों, निगम पार्षदां और नेताओं को तुरंत प्रभाव से पार्टी से निष्कासित करें।

Also Read : Second Dose Of Covid Vaccine : दिल्ली की 90 प्रतिशत आबादी को दी जा चुकी है कोविड टीके की दूसरी खुराक : सिसोदिया

Also Read : High Court Strict : अतिक्रमण और अनधिकृत निर्माण के खिलाफ हाई कोर्ट सख्त

Also Read : Delhi riots 2020 : दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोनिया गांधी-राहुल गांधी, अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा को भेजे नोटिस

Also Read : Hearing In High Court On May 10 : उच्च न्यायालय में एफबी-ट्विटर और गूगल की याचिकाओं पर 10 मई को सुनवाई

Also Read : Pradeep Runs On The Streets At Night To Fulfill His Dream : दिन को काम करने के बाद प्रदीप अपने सपने को पूरा करने के लिए रात को सड़को पर है दौड़ता

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular