Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDengue in Delhi: डेंगू नियंत्रण को लेकर केजरीवाल सरकार की योजना तैयार,...

Dengue in Delhi:

नई दिल्ली: दिल्ली में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है। शनिवार को सीएम केजरीवाल ने कहा कि मच्छर जनित बीमारी से निपटने के लिए एक योजना तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कई कदम उठाए जाएंगे और स्कूली छात्र डेंगू को फैलने से रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों में बड़े पैमाने पर शामिल होंगे।

अधिकारियों की बैठक के बाद दिया बयान

सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग, दिल्ली नगर निगम, एनडीएमसी और अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद यह बात कही। वहीं सीएम केजरीवाल ने डेंगू के बढ़ते मामले को लेकर ट्वीट भी किया।

ट्वीट कर दी योजना की जानकारी

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “बारिश का मौसम इस बार लंबा चल गया। डेंगू का ख़तरा बढ़ सकता है। आज स्वास्थ्य विभाग, एमसीडी, एनडीएमसी और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरी योजना तैयार की। आने वाले दिनों में कई कदम उठाएंगे। ख़ासकर स्कूली बच्चों को डेंगू की रोकथाम में बड़े स्तर पर शामिल करेंगे।”

एक हफ्ते में 100 से अधिक डेंगू केस

जानकारी हो कि दिल्ली में पिछले कुछ हफ्तों में डेंगू के मामलों में लगातार वृद्धि हुई है, आलम ये है कि इस साल 17 सितंबर तक मच्छर जनित बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या लगभग 400 हो गई है। वहीं दिल्ली में सिर्फ एक हफ्ते में 17 सितंबर तक डेंगू के 100 से अधिक नए मामले सामने आए।

ये भी पढ़ें: रामलीला मैदान में भरा पानी, कार्यक्रम की तैयारियों को बड़ा झटका

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular