होम / दिल्ली में डेंगू और कोरोना एक साथ, प्रशासन और जनता दोनों चिंतित

दिल्ली में डेंगू और कोरोना एक साथ, प्रशासन और जनता दोनों चिंतित

• LAST UPDATED : April 26, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

दिल्ली में पिछले कुछ समय से लगातार कोरोना के नए मामले सामने आते जा रहे हैं। इसके कारण प्रशासन और जनता दोनों चिंतित में हैं। दिल्ली में बढ़ती गरमी के साथ लोगों के सामने डेंगू का खतरा भी मंडराने लगा है। जानकारी अनुसार पिछले हफ्ते राजधानी में डेंगू के दो नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों के चलते अब डेंगू की कुल संख्या बढ़कर 76 तक हो गई है। दक्षिण दिल्ली के नगर निगम (एसडीएमसी) द्वारा सोमवार को रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें बताया कि ताजा डेंगू के मामले के मामले सामने आ रहें है।

दिल्ली में डेंगू ने रखा कदम

Dengue and Corona together in Delhi

दिल्ली में इस साल के 18 अप्रैल तक डेंगू के 74 मामले सामने आ चुके है। रिपोर्ट के अनुसार, शहर में डेंगू के चलते अब तक मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है। इसके अलावा दिल्ली के जनवरी में डेंगू के 23 मामले, फरवरी में 16, मार्च में 22 जबकि अप्रैल में अब तक 15 मामले सामने आ रहें है।

दिल्ली में डेंगू और कोरोना एक साथ

Dengue and Corona together in Delhi

दिल्ली में डेंगू के चलते सोमवार को और कोरोना संक्रमण के 1,011 नये मामले भी सामने आए और बीते 24 घंटे में कोरोना महामारी से एक मरीज की मौत हो गई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण 6.42 प्रतिशत में दर्ज की गई है।

दिल्ली में डेंगू और कोरोना एक साथ

कोरोना संक्रमण के नये मामलों के बाद दिल्ली में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 18,75,887 हो गई है। दिल्ली बुलेटिन में कहा गया कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोविड-19 से एक मरीज की मौत होने से मृतकों की संख्या 26,170 हो गई।

ये भी पढ़े : दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, राजधानी का Positivity Rate भी 5.71% तक पंहुचा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox