Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली में बीते एक सप्ताह में डबल हुई डेंगू की रफ्तार, 56...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली में बीते एक सप्ताह में डेंगू के 56 नए मामलों ने दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ा दी है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, डेंगू के खतरनाक स्ट्रेन DENV-2 का वायरस तेजी से फैल रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, बीते एक सप्ताह में इसकी रफ्तार काफी तेज हुई है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों की रिपोर्ट बताती है कि इस सप्ताह दिल्ली में 56 के डेंगू के आए हैं। यह पिछले सप्ताह के मुकाबले दोगुना हैं।

एक सप्ताह में 56 नए मामले आए सामने

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, सेंट्रल दिल्ली में पांच, सिटी एसपी में एक, सिविल लाइन में कोई नहीं, करोल बाग में दो, केशव पुरम में एक, नजफगढ़ में पांच, नरेला में एक भी नहीं, रोहिणी में दो, शाहदरा उत्तरी में तीन और साउथ में तीन, दिल्ली साउथ में छह और दिल्ली वेस्ट में पांच मामले सामने आये हैं। ये कुल मामले 33 हैं। जबकि अन्य एजेंसी की रिपोर्ट बताती है कि एनडीएमसी में 4, दिल्ली कैंट में पांच और रेलवे में 5 मामले हैं। इन सभी को मिलाकर कुल एक सप्ताह में 56 मामले सामने आई है। वहीं दिल्ली में अब तक कुल 243 मामले सामने आए हैं।

डेंगू को लेकर चलेगा अभियान; सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने डेंगू को लेकर कहा है कि हमने स्वास्थ्य विभाग और डीआइपी को स्कूलों में और आम लोगों के बीच डेंगू को लेकर अभियान चलाने का निर्देश दिया है। अस्पतालों को डेंगू के लिए तैयार किया जाएगा. इसी संबंध में आज मेरी एमसीडी कमिश्नर से भी चर्चा हुई। साथ ही, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में डेंगू के मरीजों के लिए बिस्तर आरक्षित करने और दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

also read ; डेंगू को लेकर चलेगा अभियान, अस्पताल होंगे तैयार: सौरभ भारद्वाज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular