होम / औचक निरीक्षण करने पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को लगाई फटकार

औचक निरीक्षण करने पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को लगाई फटकार

• LAST UPDATED : June 10, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार शाम लाल किला से फतेहपुरी मस्जिद तक के 1.4 किमी रोड स्ट्रेच का औचक निरीक्षण कर रखरखाव का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उपमुख्यमंत्री ने साफ-सफाई का बेहतर इंतजाम न करने को लेकर संबंधित अथॉरिटी को फटकार लगाई।

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि संबंधित एजेंसी द्वारा रोड स्ट्रेच के साफ-सफाई व रखरखाव के कार्यों में लापरवाही बरती जा रही है। साथ ही वहां लगाए गए बूम-बैरियर भी काम नहीं कर रहे हैं। ये पूरा स्ट्रेच मोटर वाहनों के लिए पूरी तरह प्रतिबंधित है उसके बावजूद पुलिस की अनदेखी के कारण यहां दुपहिया मोटर वाहनों की आवाजाही देखी गई और ये भी पाया गया कि पूरे स्ट्रेच पर साइकिल-रिक्शा की संख्या भी काफी बढ़ गई है।

सौंदर्यीकरण के तहत खम्भों से लटकते तारों को किया गया है भूमिगत

चांदनी चौक के नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण की परियोजना के तहत इस पूरे स्ट्रेच पर खम्भों से लटकते तारों को भूमिगत किया गया है लेकिन दोबारा कुछ स्थानों पर ओवरहेड तार लटकते दिखे। इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि चांदनी चैक दिल्ली को विश्वस्तर पर पहचान देती है। अपने इस ऐतिहासिक धरोहरों को संरक्षित करने के लिए सरकार द्वारा यहां नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण का कार्य किया गया। लेकिन काम यहीं खत्म नहीं होता है नवीनीकरण व सौंदर्यीकरण के कार्य के बाद उसका बेहतर ढंग से रखरखाव करना भी बेहद महत्वपूर्ण है।

स्ट्रेच की नियमित रूप से सफाई के निर्देश

बदइंतजामी पर उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को फटकारा साथ ही उन्हें निर्देश दिया कि स्ट्रेच पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज उपलब्ध करवाई जाए जिसके माध्यम से ये देखा जा सके कि स्ट्रेच की नियमित रूप से सफाई की जा रही है या नहीं और साथ ही इसके रखरखाव के लिए क्या कदम उठाये जाते हैं। उपमुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी के प्रधान सचिव को इस पूरे स्ट्रेच की मॉनिटरिंग करने व उससे संबंधित रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए।

व्यापारियों ने बताई समस्याएं

चांदनी चैक में उपमुख्यमंत्री के औचक निरीक्षण के दौरान वहां के व्यापारियों ने पार्किंग की कमी, गलियों में बरसात के भरते पानी, अनियंत्रित साइकिल-रिक्शा की संख्या व गंदगी आदि से संबंधित समस्याएं बताईं।

Also Read : दिल्ली के पांच सितारा होटल में महिला से दुष्कर्म, आरोपी फरार

Also Read : देश के कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox