Monday, July 8, 2024
HomeCrimeBan के बावजूद दिल्ली में पकड़े गए इतने सारे पटाखे, Crime Branch...

India News (इंडिया न्यूज़) : दीवाली से पहले दिल्ली क्राइम ब्रांच ने दो अलग-अलग ऑपरेशन के तहत बड़ी मात्रा में पटाखें बरामद किए हैं। साथ ही इस मामले में 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार, पकडे गए आरोपियों के नाम सौरभ और रामप्रकाश है। दोनों की उम्र क्रमश: 25 और 35 साल है। सामने आई जानकारी के अनुसार, पुलिस ने इनके पास से 1104 किलो अवैध पटाखें जब्त किए हैं। इसके अलावा इससे सम्बंधित दो मुकदमे क्राइम ब्रांच ऑफिस में दर्ज किए गए हैं।

1 टन से ज्यादा अवैध पटाखे बरामद

बता दें, प्रदूषण पर रोकथाम के लिए यहां हो रही पटाखें की बिक्री पर दिल्ली पुलिस इन दिनों खासा नजर रखे हुए है। सामने आई जानकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच को मुखबिर के जरिए एक सूचना मिली थी कि दिल्ली के बुराड़ी इलाके के जगतपुर गांव स्थित एक गोदाम में भारी मात्रा में अवैध पटाखे रखे हुए हैं ।इनपुट के आधार पर क्राइम टीम DCP अमित गोयल की देख-रेख में टीम तैयार की गई। ACP रमेश लाम्बा इंस्पेक्टर मनमीत मलिक की टीम ने बुराड़ी इलाके में रेड की और पटाखें से भरे 53 कार्टून को बरामद किया। साथ ही रामप्रकाश को मौके से गिरफ्तार किया। पुलिस ने गोदाम से 1000 हजार किलो पटाखें बरामद किए।

क्राइम ब्रांच का एक्शन

वहीं, क्राइम ब्रांच NR-II को अवैध पटाखों में एक अन्य इनपुट मिला कि एक कार में पटाखें है। कार में रखे गए ये पटाखे क्राउन प्लाजा के पास आने वाले हैं। पुलिस ने ट्रैप लगाकर गाड़ी समेत ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। क्राइम ब्रांच ने आरोपी की गाड़ी से 104 किलो पटाखें जब्त किए।

also read ; Delhi excise policy case : आरोपी अरुण रामचंद्र पिल्लई ने ‘थर्ड डिग्री’ प्रताड़ना का आरोप लगाया, HC ने ED से मांगा जवाब

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular