Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDilli ki Yogshala: दिल्ली की योगशाला नहीं होगी बंद, डीपीएसआरयू बोर्ड ने...

Dilli ki Yogshala: दिल्ली सरकार का योगशाला कार्यक्रम जारी रह सकता है। शनिवार के दिन हुई दिल्ली फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी (डीपीएसआरयू) के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने 29वीं बैठक में योगशाला कार्यक्रम को जारी रखने का फैसला लिया है।

बोर्ड ने कार्यक्रम के विस्तार को दी मंजूरी

दिल्ली की योगशाला की खूबियों को देखते हुए बोर्ड ने डीपीएसआर विश्वविद्यालय अधिनियम के तहत इस कार्यक्रम के विस्तार को मंजूरी दी है। दिल्ली की योगशाला को चलते रहने देने की सिफारिश को एलजी की अध्यक्षता वाली विश्वविद्यालय सामान्य परिषद के सामने रखा है।

बोर्ड ने लिए तीन बड़े फैसले

बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की इस बैठक में में सभी सदस्य मौजूद थे। सूत्रों की मानें तो एजेंडा में ‘दिल्ली की योगशाला’ को विश्वविद्यालय के आउटरीच कार्यक्रम के तौर पर रखने पर विचार किया गया है। इस पर चर्चा करने के बाद सर्वसम्मति से कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का फैसला किया गया। सूत्रों का कहना है कि बोर्ड ने इस संबंध में तीन बड़े फैसले लिए हैं।

योगशाला कार्यक्रम के हैं दो प्रमुख घटक

इसमें शैक्षणिक कार्यक्रम (शिक्षण एवं अनुसंधान) पूर्व निर्धारित के मुताबिक जारी रखने, जनहित में डीपीएसआर विश्वविद्यालय अधिनियम के तहत विस्तार और बोर्ड ऑफ गवर्नेंस की सिफारिशों को अनुसमर्थन के लिए सामान्य परिषद के समक्ष रखने पर सहमति बनाई गई। इस योगशाला कार्यक्रम के दो प्रमुख घटक हैं। इसमें पहला प्रशिक्षण और दूसरा भाग आउटरीच कार्यक्रम है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारी ने BJP सांसद की चुनौती को किया स्वीकार, यमुना के पानी में किया स्नान

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular