Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDiwali 2023: दिल्ली के अस्पताल अलर्ट मोड पर, मरीजों के इलाज के...

Diwali 2023: दिल्ली के अस्पताल अलर्ट मोड पर, मरीजों के इलाज के लिए खास तैयारी

India News(इंडिया न्यूज़), Diwali 2023: देशभर में रविवार के दिन दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है। इस त्योहार में जहां लोग साफ-सफाई, सजावट और पूजा-अर्चना कर रहे हैं, वहीं दिल्ली अग्निशमन विभाग ने इस दिन होने वाली आग की घटनाओं से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। साथ ही किसी के हताहत होने पर लोगों को तुरंत इलाज मिल सके, इसके लिए भी कड़ा इंतजाम कर लिया है।

डॉक्टरों और नर्सों को किया तैनात

सफदरजंग अस्पताल के टीम को सलाह दी गई है कि आग में जले लोगों को बर्न वार्ड में 24 घंटे तक बिस्तर पर सुरक्षित रखा जाए।  सफदरजंग अस्पताल में 20 बिस्तरों वाले बर्न वार्ड में 24 घंटे सभी डॉक्टरों और नर्सों को तैनात किया जाता है। इसके अलावा इमरजेंसी में चार अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं, ताकि इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को भर्ती में कोई परेशानी न हो।

LNJP में 70 बेड निश्चित

वहीं, दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल लोक नायक जयप्रकाश के आपदा वार्ड में 70 बेड की सुविधा शुरू की गई है। वार्ड में जले मरीजों के इलाज के लिए सभी आवश्यक सामान की व्यवस्था कर दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक इमरजेंसी में सभी डॉक्टरों और नर्सों तेनात रहेगी। अगर पटाखे से जलने का कोई मामला अस्पताल में आता है तो मरीज को तुरंत इलाज दिया जाएगा। बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग ने दिवाली पर आपात स्थिति के कारण अतिरिक्त कर्मचारियों के लिए सर्जरी की भी व्यवस्था की है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular