Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDM Hemant Kumar: दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के डीएम हेमंत कुमार हटाए गए, भ्रष्टाचार...

India News(इंडिया न्यूज़)DM Hemant Kumar: बामनोली गांव में एक जमीन मालिक को लाभ पहुंचाने के मामले में दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट हेमंत कुमार को पद से हटा दिया गया है। दिल्ली के उपराज्यपाल ने डीएम हेमंत कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को सूचना भेजी है। साथ ही आगे की जांच के लिए मामला सीबीआई को भेजने की मंजूरी भी दे दी।बता दें कि उनकी जगह अब लक्ष्य सिंघल को दक्षिण-पश्चिम जिले का डीएम नियुक्त किया गया है।

क्या हैं हेमंत पर आरोप?

हेमंत पर आरोप है कि उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से अधिग्रहित की जा रही 19 एकड़ जमीन के लिए तय हुए मुआवजे को खारिज कर दिया। इस वजह से जमीन के दाम बढ़ गए। एलजी के निर्देश पर हेमंत कुमार को पद से हटा दिया गया है। बता दें कि उनकी जगह अब लक्ष्य सिंघल को दक्षिण-पश्चिम जिले का डीएम नियुक्त किया गया है।

15 अफसरों के विभाग बदले

हेमंत समेत 15 आईएएस अफसरों का विभाग बदल दिया गया है। मनीष गुप्ता को अतिरिक्त विभाग के साथ डूसीब का सीईओ, एचपीएस शरण को आईटी सचिव आर मेनका को विशेष वित्त सचिव, चोखा राम गर्ग को यूटीसीएस में निदेशक का अतिरिक्त पद, अनिल कुमार सिंह को कॉपरेटिव सोसायटी का रजिस्ट्रार, पंकज कुमार को पीडब्ल्यूडी का विशेष सचिव की जिम्मेदारी दी गई है।जीएसडीएल में एमडी, विनोद पी कावले को महिला एवं बाल विकास विभाग में सचिव व अन्य पद दिए गए हैं। वहीं यश चौधरी को उत्तरी दिल्ली का डीएम बनाया गया है और शाहदरा का डीएम रिशिता गुप्ता को बनाया गया है।

इसे भी पढ़े:DUSU Elections 2023: डूसू चुनाव में 24 उम्मीदवारों के भाग्य के फैसले के लिए वोटिंग जारी, जानें कब तक आएंगे नतीजे 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular