होम / DMA के डॉक्टरों ने राजघाट तक निकाला शांति मार्च, अपनी सुरक्षा को लेकर सड़क पर उतरे

DMA के डॉक्टरों ने राजघाट तक निकाला शांति मार्च, अपनी सुरक्षा को लेकर सड़क पर उतरे

• LAST UPDATED : October 29, 2023
India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (DMA) के 9 हजार डॉक्टरों ने आज यानि रविवार को सड़क पर उतर कर राजघाट तक शांति मार्च निकाला। सामने आई जानकारी के अनुसार, इस शांति प्रदर्शन के जरिये डॉक्टरों ने सरकार से आत्मसम्मान के साथ सुरक्षा को लेकर मदद की गुहार लगाई। इस दौरान डॉक्टरों ने पुलिस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि आए दिन उनके साथ अस्पतालों में हिंसा की घटना सामने आती है, जिस पर पुलिस की तरफ से भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता है। जिसके कारण डॉक्टरों में डर के माहौल के साथ रोष का भावना भी बनी हुई है।

डॉक्टरों ने पुलिस पर लगया यह आरोप

प्रदर्शन के दौरान डॉक्टरों ने हाल में ही घटित हुई एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि, शाहदरा स्थित दिल्ली सरकार के स्वामी विवेकानन्द अस्पताल में एक सीनियर डॉक्टर के साथ मरीजों के परिजनों ने मारपीट की और जब डॉक्टरों ने पुलिस में इसकी शिकायत दी तो उनकी तरफ से कोई कार्रवाई नहीं कि गयी। वहीं डॉक्टर जब वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मिल कर अपनी समस्या को रखना चाहते हैं तो उन्हें एक अपॉइंटमेंट के लिए घंटों बैठाया जाता है फिर भी लोग नहीं मिलते हैं।

सरकार से डॉक्टरों की मांग

डॉक्टरों ने इस दौरान यह भी कहा कि इस शांति प्रदर्शन में पूरी दिल्ली के सभी इलाके से आए डॉक्टर ने भाग लिया है। मालूम हो, प्रदर्शन के दौरान सभी के हाथों में डॉक्टरों के साथ हो रहे हिंसा और अन्याय के नारों से लिखे पोस्टर और तख्तियां थी। जिसके माध्यम से वे डॉक्टरों के सामने हर दिन उत्पन्न हो रहे समस्याओं के समाधान की मांग सरकार से कर रहे थे। डॉक्टरों ने मांग किया कि सरकार हमारी मांगों पर विचार करें और जल्द उन समस्याओं का समाधान किया जाए।

also read : प्याज पर सरकार ने ले लिया बड़ा फैसला, दामों सुनकर अब नहीं निकलेंगे आंसू!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox