Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDMRC ने दिल्ली एयरोसिटी-तुगलकाबाद मेट्रो कॉरिडोर का रंग बदला, सिल्वर की जगह...

DMRC ने दिल्ली एयरोसिटी-तुगलकाबाद मेट्रो कॉरिडोर का रंग बदला, सिल्वर की जगह गोल्डन हुआ

India News(इंडिया न्यूज),DMRC : दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने यात्रियों को बेहतर दृश्यता और सुविधा मिले इसके लिए अगले चरण 4 के दिल्ली एयरोसिटी-तुगलकाबाद मेट्रो कॉरिडोर का रंग कोड सिल्वर से बदलकर गोल्डन करने का फैसला लिया है। बता दें, मेट्रो कॉपरेशन ने कॉरिडोर का रंग बदलने का निर्णय यात्रियों की सुविधा के लिए किया है। ताकि यात्रियों को मेट्रो में सफर करते वक्त दिक्कत ना हो।

इस मेट्रो कॉरिडोर का बदला रंग

मालूम हो, यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि ट्रेनों पर सिल्वर की जगह गोल्डन रंग को ज्यादा प्रमुखता से और स्पष्ट रूप से प्रदर्शित किया जा सके। क्योंकि यह कलर मेट्रो ट्रेनों के स्टेनलेस स्टील बॉडी के रंग के साथ मेल खाता है। रंग कोड के रूप में गोल्डन कलर का चयन से ट्रेनों में अच्छी दृश्यता सुनिश्चित होगी और यात्रियों के लिए ये बेहद सुविधाजनक होगा।

दिल्ली मेट्रो ने इस वजह से लिया निर्णय

मालूम हो, दिल्ली मेट्रो ने अपने सभी ऑपरेशनल कॉरिडोर को अलग -अलग रंग से कलर किया है। ताकि यात्री उन्हें आसानी से पहचान सकें। बता दें, सभी कॉरिडोर के रंग कोड को दर्शाने वाली एक रंगीन पट्टी ट्रेनों के प्रमुख भाग पर प्रमुखता से प्रदर्शित की गई है। जैसे द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा/वैशाली तक ब्लू लाइन पर चलने वाली ट्रेन में खिड़की के नीचे एक नीली पट्टी होती है।

ये भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular