होम / DMRC News: मनुज सिंघल को बनाया गया DMRC का नया इंफ्रास्ट्रक्चर डायरेक्टर, जानिए कौन है ये

DMRC News: मनुज सिंघल को बनाया गया DMRC का नया इंफ्रास्ट्रक्चर डायरेक्टर, जानिए कौन है ये

• LAST UPDATED : June 13, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), DMRC News: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के नए इंफ्रास्ट्रक्चर निदेशक मनुज सिंघल ने अपना पदभार संभाला है। सिंघल, जो भारतीय इंजीनियरिंग सेवा (आईईएस) के 1994 बैच के अधिकारी हैं, कई दशकों से अलग-अलग क्षेत्रों में काम कर चुके हैं। उनके पास सिविल, इलेक्ट्रिकल, सिग्नल, एएफसी, टेलीकॉम, रोलिंग स्टॉक, सोलर पावर जैसे इंफ्रास्ट्रक्चर के रखरखाव में विशेष ज्ञान और अनुभव है।

DMRC News: कौन है मनुज सिंघल

मनुज सिंघल, जो नए इंफ्रास्ट्रक्चर निदेशक के तौर पर डीएमआरसी में नियुक्त हुए हैं, एक अनुभवी इंजीनियर हैं। उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में अपनी पढ़ाई पूरी की है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) में की और फिर भारतीय इंजीनियरिंग सेवा (IES) के माध्यम से दूरसंचार विभाग में काम किया।

2006 से वह डीएमआरसी में काम कर रहे हैं और इसके पूर्व, उन्होंने कार्यकारी निदेशक (रोलिंग स्टॉक/प्रोजेक्ट) के रूप में कार्य किया है। सिंघल के पास विभिन्न इंफ्रास्ट्रक्चर के विशेषज्ञता में व्यापक अनुभव है, जिसमें सिविल, इलेक्ट्रिकल, सिग्नल, एएफसी, टेलीकॉम, रोलिंग स्टॉक, और सोलर पावर शामिल हैं।

तकनीकी क्षेत्र में तीन दशक का एक्सपीरियंस

मनुज सिंघल ने तकनीकी क्षेत्र में तीन दशक का व्यापक अनुभव रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) में नए इंफ्रास्ट्रक्चर निदेशक के तौर पर कार्य संभाला है। उन्होंने अपनी क्षमता से साबित किया है कि वे विभिन्न परियोजनाओं में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

सिंघल ने अपनी शिक्षा और अनुभव को जोड़कर दिखाया कि वे बिजली और रेलवे संबंधित परियोजनाओं में विशेषज्ञता रखते हैं। उन्होंने दिल्ली मेट्रो के लिए बिजली के स्वरूप को सुधारने और दिल्ली मेट्रो फेज-4 प्रोजेक्ट में लिफ्ट और एस्केलेटर की खरीद पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके अनुभव और योगदान से प्रेरित होकर DMRC ने सिंघल को नए इंफ्रास्ट्रक्चर निदेशक के रूप में चुना है, जिससे वे इस क्षेत्र में और भी प्रगति कर सकें।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox