Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi में डीएमएस दूध की आपूर्ति आज से बंद, इस वजह से...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली दुग्ध योजना यानि डीएमएस की शनिवार से दूध की आपूर्ति नहीं हो पाएगी। सामने आई जानकारी के अनुसार, दूध में कास्टिक सोडा मिलने के बाद भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण की क्षेत्रीय इकाई ने दिल्ली दुग्ध योजना का लाइसेंस तुरंत प्रभाव से ससपेंड कर दिया है। बता दें, इस मामले में बीते शुक्रवार सुबह आदेश जारी किए गए, जिसमें कहा गया है कि डीएमएस किसी भी प्रकार से दूध का उत्पादन व बिक्री नहीं कर सकेगा।

शादीपुर प्लांट में पाया गया था कास्टिक सोडा

सामने आई जानकारी के अनुसार, दो माह पूर्व दिल्ली स्थित डीएमएस के शादीपुर प्लांट में मिलावट के तौर पर कास्टिक सोडा पाया गया था। उस दौरान जानकारी सामने निकल कर आई थी कि उक्त दूध की सप्लाई राजधानी में संचालित 400 बूथों और 800 दुकानों पर हो चुकी थी। तब डीएमएस ने इस गड़बड़ी को स्वीकार करते हुए आधा लीटर के सभी पैकेट वापस लेने का लिखित आदेश जारी किया था।

यहाँ होता है डीएमएस दूध का उपयोग

उस वक्त सभी बूथ संचालकों को यह भी कहा गया था कि वह पीने योग्य नहीं रह गए दूध के सभी पैकेट एकत्र करके डीएमएस को भिजवाएं। जो दूध पैकेट 20 जुलाई को तैयार किए गए थे और इन्हें 22 जुलाई तक उपयोग किया जा सकता था। बता दें, डीएमएस अभी राजधानी में आधा लीटर, एक लीटर और पांच लीटर के पैक में दूध की सप्लाई करता है। इस दूध की सप्लाई संसद भवन, सांसदों के निवास, साउथ एवेन्यू, नॉर्थ एवेन्यू, बंगाली मार्केट में बने बूथ पर और एम्स व आरएमएल अस्पतालों में रोगियी के लिए भी होती है।

also read ; Israel-Hamas war: चीन में इजरायली अधिकारी पर चाकू से हमला, पढ़ें पूरा मामला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular