होम / Delhi Doctors Strike:कोलकाता मर्डर को लेकर डॉक्टरों की हड़ताल जारी ,निकालेंगे विरोध मार्च

Delhi Doctors Strike:कोलकाता मर्डर को लेकर डॉक्टरों की हड़ताल जारी ,निकालेंगे विरोध मार्च

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi Doctors Strike:कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और मर्डर के मामले में पूरे देश में देशव्यापी स्ट्राइक गुरुवार को भी लगातार जारी रहा। हालांकि, स्वतंत्रता दिवस पर अवकाश के चलते इसका असर अस्पतालों में नहीं देखा गया। वहीं, बुधवार की आधी रात हथियार बंद अज्ञात लोगों ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के उस हिस्से में तोड़फोड़ करना शुरु की। आपको बता दें कि जहां पिछले हफ्ते महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार, मर्डर का मामला सामने आया था। इस घटना के बाद डॉक्टरों आक्रोश और बढ़ गया है और स्ट्राइक को समाप्त करने वाली संस्था खत्म करने वाली संस्था (FORDA) ने फिर से स्ट्राइक में शामिल होने का बड़ा ऐलान कर दिया है।

कैंडल मार्च का आयोजन

आपकी जानकी के लिए बता दें कि देश की राजधानी दिल्‍ली के विभिन्न सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्‍टर्स एसोसिएशन सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्‍ट लागू करने की कोशिश की मांग कर रहे हैं। फोर्डा और अन्य संगठनों के सहयोग से 16 अगस्त की शाम 6 बजे इंडिया गेट पर एक बड़ी तादात में कैंडल मार्च का आयोजन कर रहे है। संगठन ने बताया है कि हम पूरे देश भर के डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों से इसमें शामिल होने की अपील करते हैं। यह सुरक्षा ,न्याय और सम्मान के लिए हमारा बड़ा संघर्ष है। कल यह देश में किसी के भी साथ हो सकता है। आइए हम सब मिलकर अपनी आवाज उठाएं और एक ऐसे भविष्य की मांग करें जहां ऐसी हिंसा के बारे में सोच भी न सके।

विभिन्न जगहों पर ट्रैफिक डायवर्जन

दि्ल्ली में एक जगह से दूसरे जगह जाने वाले लोगो को जाने परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसका कारण विरोध-प्रदर्शनों की वजह से नई दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली से गुजरने वाले लोगों को आज
ITO, मंडी हाउस, इंडिया गेट, जनपथ विभिन्न जगहों पर ट्रैफिक डायवर्जन और अधिक मात्रा में जाम से गुजरना पड़ सकता है। सात ही कुछ मेट्रो स्टेशनों पर भी भीड़ का तादात देखने को मिल सकती है।

 

और भी पढ़े- Roads Construction: MCD ने फरीदाबाद वालों को दी अच्छी खबर, जल्द बनेंगी नई सड़कें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox