Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDonald Trump: ट्रंप ने निक्की हेली के 'जन्म' पर उठाए सवाल तो...

Donald Trump: ट्रंप ने निक्की हेली के 'जन्म' पर उठाए सवाल तो भड़के भारतीय मूल के सांसद, पढ़े पूरी खबर

India News(इंडिया न्यूज़), Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली की अमेरिकी नागरिकता और जन्म पर सवाल उठाए थे। अब निक्की हेली को भारतीय मूल के डेमोक्रेट सांसद राजा कृष्णमूर्ति का समर्थन मिल गया है। राजा कृष्णमूर्ति ने डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा है और आरोप लगाया है कि उनके बयान से सभी दक्षिण एशियाई लोगों को ठेस पहुंची है।

भारतीय मूल के सांसद ने की ट्रंप की आलोचना

राजा कृष्णमूर्ति ने कहा, ‘डोनाल्ड ट्रंप फिर से झूठे और नस्लवादी आरोप लगा रहे हैं और इससे उन्हें कोई आश्चर्य नहीं है। एक भारतीय अमेरिकी आप्रवासी होने के नाते, मैं पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा निक्की हेली पर किए जा रहे हमलों से अवगत हूं। कोई भी रिपब्लिकन जो दक्षिण एशियाई लोगों का समर्थन करने का दावा करता है उसे ट्रम्प के बयान की आलोचना करनी चाहिए। राजा कृष्णमूर्ति डेमोक्रेट पार्टी के सांसद हैं और यह स्पष्ट है कि वह निक्की हेली का समर्थन करके दक्षिण एशियाई समुदाय को अपनी पार्टी के पक्ष में लामबंद करने की कोशिश कर रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने निक्की हेली की नागरिकता पर उठाए सवाल (Donald Trump)

डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में निक्की हेली को उनका असली नाम ‘निम्रता’ लिखकर संबोधित किया था। ट्रंप ने लिखा, ‘क्या किसी ने कल रात निक्की ‘निम्रता’ का भाषण सुना? उसने सोचा था कि वह आयोवा जीत जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वह रॉन डेसेंटिस को भी नहीं हरा सकीं, जिनके पास अब न तो धन है और न ही कोई उम्मीद। ट्रंप ने एक सोशल मीडिया पोस्ट भी रीपोस्ट किया, जिसमें दावा किया गया था कि निक्की हेली राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं क्योंकि जब निक्की हेली का जन्म हुआ, तब निक्की के माता-पिता संयुक्त राज्य अमेरिका में थे। नागरिकता नहीं मिली।

निक्की के माता-पिता भारत से अमेरिका गए थे

निक्की हेली के माता-पिता भारतीय थे और वे अमेरिका चले गये। निक्की हेली का जन्म दक्षिण कैरोलिना के बामबर्ग में हुआ था। अमेरिका में जन्म लेने के कारण निक्की हेली को अमेरिकी नागरिकता मिल गयी। डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले भी बराक ओबामा की अमेरिकी नागरिकता पर सवाल उठा चुके हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular