Monday, July 1, 2024
HomeDelhi‘एक हफ्ते के भीतर हो DJB में ड्रेनेज सदस्यों की नियुक्ति’,आतिशी ने...

‘एक हफ्ते के भीतर हो DJB में ड्रेनेज सदस्यों की नियुक्ति’,आतिशी ने मुख्य सचिव को लिखा लेटर

India News (इंडिया न्यूज़),Delhi Jal Board: दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली जल बोर्ड में पूर्णकालिक सदस्यों के नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताई है। बता दें, बीते रविवार को उन्होंने मुख्य सचिव को सात दिनों के भीतर डीजेबी में ड्रेनेज सदस्यों की बहाली के लिए लेटर लिखा है। पत्र में मंत्री आतिशी ने कहा है कि जल बोर्ड में ड्रेनेज सदस्यों की नियुक्ति नहीं होने से राजधानी में कई परियोजनाएं रुकी हुई हैं। जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

ड्रेनेज सदस्यों की नियुक्ति पर मुख्य सचिव को दिया एक हप्ते का समय

दिल्ली की जल मंत्री ने मुख्य सचिव को एक हप्त के अंदर दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) में पूर्णकालिक सदस्य की नियुक्ति करने का निर्देश दिया है। आतिशी ने कहा कि दो महीने से ज्यादा समय से लंबित दिल्ली जल बोर्ड में जल एवं ड्रेनेज सदस्यों की नियुक्ति न होने से कई परियोजनाएं रुकी हुई हैं।

विभागों के बीच क्यों घूम रही है फाइल? -मंत्री आतिशी

मंत्री आतिशी ने अपने पत्र में कहा है कि डीजेबी में तीन महीने से अधिक समय से कोई पूर्णकालिक वित्त सदस्य नहीं है। दो सर्वोच्च रैंकिंग वाले तकनीकी सदस्यों की नियुक्ति के लिए फाइलें दिल्ली जल बोर्ड, शहरी विकास विभाग और सेवा विभाग के बीच घूम रही हैं। इसके आगे जलममंत्री ने कहा है कि ऐसा लगता है कि यह डीजेबी को गतिरोध में लाने की एक साजिश है और यह दिल्ली के लोगों के प्रति सरासर संवेदनहीनता है। अगर डीजेबी को वरिष्ठ प्रशासकों के बिना रखा गया है तो वह दिल्ली के लोगों को पानी और सीवरेज सुविधाएं कैसे प्रदान करेगा?

also read ; वैष्णों देवी के रास्ते में गाड़ी खाई में गिरी, 2 की मौत, 13 घायल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular