होम / DDA Flats: दिल्ली में घर खरीदने का सपना होगा साकार, यहां जानें पूरी जानकारी

DDA Flats: दिल्ली में घर खरीदने का सपना होगा साकार, यहां जानें पूरी जानकारी

• LAST UPDATED : August 19, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), DDA Flats: अगर आप का भी सपना है देश की राजधानी दिल्ली में अपने खुद का घर हो तो आप के लिए अच्छी खबर हैं। आपको बता दें कि दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी DDA आज (रक्षा बंधन) 3 अलग-अलग हाउसिंग स्कीम लॉन्च किए है, जिनमें लगभग 40,000 फ्लैट्स हैं। बता दें कि इस स्कीम के अनुसार DDA के उन फ्लैटों के लिए भी रजिस्ट्रेशन करा सकेगे जिनको पहले खरीदार नहीं मिले थे। रजिस्ट्रेशन 20 और 21 अगस्त से शुरु होगे।

21 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू

DDA की इस स्कीम में दिए जाने वाले फ्लैट्स फ्री होल्ड होंगे। 21 अगस्त से ई-ऑक्शन के जरिए रजिस्ट्रेशन शुरू होगे साथ ही 22 अगस्त को पहले आओ, पहले पाओ के तहत रजिस्ट्रेशन शुरु होगा। बता दें कि DDA की इस स्कीम के अनुसार 10 सितंबर से फ्लैटों की बुकिंग खुल जाएगी। और स्कीम 31 मार्च 2025 यानी की अगले साल बंद होगी।

शुरुआती कीमत 11.5 लाख रुपये

बता दें कि DDA की इन 3 अलग-अलग स्कीम में फ्लैट लगभग 34 हजार फ्लैट ईडब्ल्यूएस और एचआईजी फ्लैट्स डिस्काउंट पर मिलेंगे। फ्लैट्स दिल्ली के रामगढ़ कॉलोनी, सिरसपुर, लोकनायकपुरम, रोहिणी और नरेला में हैं और इनकी शुरुआत दाम 11.5 लाख रुपये है। और दूसरी स्कीम में सभी कैटेगरी के लगभग 5400 फ्लैट्स हैं। इसमें एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और ईडब्ल्यूएस के फ्लैट्स भी होंगे। ये फ्लैट्स जसोला, लोकनायकपुरम और नरेला में हैं, जिनकी शुरुआती दाम 29 लाख रुपये है।

प्रीमियम कैटेगरी में 173 फ्लैट

दिल्ली में आपको प्रीमियम कैटेगरी में 173 फ्लैट हैं, इनमें MIG, HIG के साथ-साथ इससे भी हाई लेवल क्लास के फ्लैट मिलेंगे । ये फ्लैट द्वारका में होंगे है, जिनकी शुरुआती दाम कीमत 1.2 करोड़ रुपये है। जानकारी के लिए बताते कि प्रीमियम कैटेगरी के सभी फ्लैट्स सिर्फ ई-ऑक्शन के जरिए खरीदे सकते हैं औऱ जो बची दोनों कैटेगरी के फ्लैट्स अगप आप पहले जाएगे तो आपको पहले फ्लैट्स मिलेंगे।

ये भी पढ़े: Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया कालकाजी मंदिर पहुंचे, कहा- बहुत जल्द ही केजरीवाल भी जेल से बाहर आएंगे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox