Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Weather News: बारिश और आंधी से टूटा सूखे का दौर, इतने...

Delhi Weather News:

Delhi Weather News: पिछले दिन हुई बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है। मार्च आते ही बारिश ने अपना कहर जमाना शुरू कर दिया है। आपको बता दे दिल्ली सहित उसके आसपास के इलाकों में सूखे का दौर खत्म हो गया है। दरअसल कल शनिवार को दिल्ली के साथ अलग-अलग इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश भी हुई है। जिसके बाद आईएमडी ने रविवार और सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

आपको बता दे भारतीय मौसम विभाग के अनुसार नॉर्थ, ईस्ट, साउथ और वेस्ट दिल्ली के लगभग सभी इलाकों में बारिश के आसार है,और इसके साथ ही बादल छाने रहने के साथ तापमान में भी गिरावट की संभावना है। जानकारी के लिए बता दे पितमपुरा, नजफगढ़, जाफरपुर, पालम, पूसा रोड, दिल्ली विश्वविद्यालय, ओखला, आनंद विहार, विवेक विहार नरेला, अलीपुर जैसे इलाकों में आने वाले दो दिनों तक हल्की बारिश के साथ छींटे पड़ने की उम्मीद है।

यहां हो सकती बर्फबारी 

आपको बता दे सफदरजंग मौसम केंद्र के अनुसार सुबह 8:30 से शाम 5:30 तक 2.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इसी के साथ बता दे अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना है। रविवार को जहां आसमान में बादल छाए रहेंगे और बहुत हल्की बारिश हो सकता है, इसी के साथ छींटे भी पड़ने की संभावना है। इसके अलावा सोमवार को हल्की बारिश, तेज हवाएं और ओले गिरने की संभावना है। बता दे आईएमडी ने रविवार और सोमवार दोनों दिन के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही मौसम के लिहाज से लोगों से अलर्ट रहने को भी कहा है। आईएमडी के वैज्ञानिक के अनुसार लगातार पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर पश्चिमी भारत में वर्षा हुई है। इसके साथ ही दिल्ली और बुराड़ी, सिविल लाइंस, कश्मीरी गेट, डीयू और नोएडा सहित आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में तेज गर्मी से राहत, कई इलाकों में हो रही तेज बारिश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular