Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeDrug Syndicate: नकली दवा तस्करों पर दिल्ली पुलिस का एक्शन, ड्रग सिंडिकेट...

Drug Syndicate:

Drug Syndicate: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हाथों एक बड़ी सफलता लगी है। आपको बता दे स्पेशल सेल ने एक अंतरराज्यीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। इसके बाद उस गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया। दरअसल इस गैंग के सदस्य पिछले 8 सालों से दवाओं की तस्करी में शामिल थे। दिल्ली पुलिस की टीम ने तस्करों के कब्जे से ट्रामाडॉल की 2,36,080 गोलियां, अल्प्राजोलम की 2,23,800 गोलियां और कोडीन की 150 बोतलें बरामद की है।

तस्करों के पास से 15 करोड़ की दवा हुई बरामद

आपको बता दे दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से ‘ट्रामाडोल’ की 236080 गोलियां और ‘अल्प्राजोलम’ दवाओं की 223800 गोलियां, कोडीन की 150 बोतलें बरामद की गईं। जिनकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 15 करोड़ रुपये है। बता दे पुलिस के द्वारा गिरफ्तार आरोपियों की पहचान भी हो चुकी है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों की पहचान बुराड़ी निवासी ऋषि कुमार सिंह (29), उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद निवासी कुलदीप कुमार (26) और तिमारपुर निवासी अनुराग कुमार सिन्हा (48) के तौर पर हुई है।

8 साल से कर रहे तस्करी

बता दे पुलिस उपायुक्त राजीव रंजन सिंह ने कहा कि सिंडिकेट के दो सदस्य 8 साल से मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को इसकी सूचना मिली थी कि सिंह वजीराबाद फ्लाईओवर के पास कुमार को मादक पदार्थ की बड़ी खेप देगा। शाम करीब पौने सात बजे, सिंह और कुमार मौके पर पहुंचे और स्कूटी और ई-रिक्शा से मादक पदार्थ से भरे बक्सों को एक वैन में स्थानांतरित करना शुरू कर दिया। इसके बाद इन्हें टीम ने घेरकर पकड़ लिया।

 

ये भी पढ़े: आप है पतले तो अपने लिए चुने ये खास साड़ियां, जो दिखाएंगी आपको बाकियों से अलग

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular