होम / दिल्ली के शाहीन बाग में 100 करोड़ रुपये के ड्रग का भंडाफोड़, दो अफगान नागरिकों सहित 4 गिरफ्तार

दिल्ली के शाहीन बाग में 100 करोड़ रुपये के ड्रग का भंडाफोड़, दो अफगान नागरिकों सहित 4 गिरफ्तार

• LAST UPDATED : April 29, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में 350 करोड़ की ड्रग्स बरामदगी मामले में दो अफगान नागरिकों सहित चार आरोपियों को दिल्ली के भोगल इलाके से गिरफ्तार किया गया जहां एक मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) दिल्ली इकाई ने गुरुवार को भारत-अफगानिस्तान ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया। दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जामिया नगर, शाहीन बाग में एक आवासीय फ्लैट से 100 करोड़ रुपये से अधिक की 50 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई।

उप महानिदेशक (डीडीजी) ने कहा एनसीबी दिल्ली जोन ने 27 अप्रैल को जामिया नगर, शाहीन बाग में एक आवासीय परिसर से 50 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन, 47 किलोग्राम संदिग्ध नशीले पदार्थ, कैश काउंटिंग मशीनों में 30 लाख ड्रग मनी और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की थी।

हेरोइन बनाने और मिलावट करने में माहिर

सिंह ने कहा कि अब तक की जांच से पता चला है कि एक भारत-अफगान सिंडिकेट दिल्ली में स्थित था और स्थानीय स्तर पर हेरोइन बनाने और मिलावट करने में माहिर है। जांचकर्ताओं में से एक ने कहा कि सिंडिकेट का “किंगपिन” दुबई में स्थित है और एजेंसी इस मामले की आगे जांच कर रही है, जिसमें पाकिस्तान स्थित नशीले पदार्थों के गुर्गों के साथ कुछ संबंध भी शामिल हैं।

अधिकारी ने कहा जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया वह एक भारतीय नागरिक है, उसने दिल्ली में किराए पर घर लिया था, जहां ड्रग्स और नकदी बरामद की गई है। ड्रग्स को बैकपैक और जूट के बैग में रखा गया था। इसे फ्लिपकार्ट और अन्य जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों के पैकेट में लपेटा गया था। अधिकारियों ने बताया कि एनसीबी ने परिसर से नकदी गिनने वाली मशीनें और कुछ अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त की है।

आगे की जांच जारी  

एनसीबी सूत्रों के मुताबिक शाहीन बाग से बरामद दवाओं की भी नार्को-टेरर एंगल से जांच की जा रही है। एजेंसी को संदेह था कि जब्त ड्रग्स और नकदी का संबंध नार्को-आतंकवाद से हो सकता है। एनसीबी ने हाल ही में गुजरात एटीएस के सहयोग से एक ऑपरेशन चलाया था

जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था, दोनों मुजफ्फरनगर के रहने वाले थे। उनके पास से एनसीबी ने 35 किलो हेरोइन बरामद की थी। इसकी जांच करते हुए एनसीबी को शक हुआ कि यह पूरा रैकेट पाकिस्तान से लेकर गुजरात और अफगानिस्तान तक सीमा पार से जुड़ा है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली और पंजाब के बीच Knowledge Sharing Agreement समझौते पर हस्ताक्षर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox