Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDry Day For 6 Days: दिल्ली में इन दिनों नहीं परोसी जाएगी...

Dry Day For 6 Days:

Dry Day For 6 Days: दिल्ली में रहने वाले शराब शौकीनों के लिए ये बड़ी खबर सामने आई है। आपको बता दे इस बार दिल्ली में 26 जनवरी पर बार और रेस्त्रां में भी शराब नहीं परोसी जाएगी। इससे पहले भी 26 जनवरी को ड्राई डे घोषित होता था लेकिन बार और रेस्तरां में शराब परोसने की इजाजत थी। इस बार केजरीवाल सरकार ने 26 जनवरी को बार और रेस्तरां में शराब बिक्री को प्रतिबंधित किया है। इसके साथ ही महाशिवरात्री, रामनवमी और होली पर भी दुकानों पर शराब बिक्री पर पाबंदी रहेगी। केजरीवाल सरकार ने स्वामी दयानंद जयंती और गुरु रविदास जयंती पर भी ड्राइ डे घोषित कर दिया गया है।

आपको बता दे दिल्ली में पहली बार केजरीवाल सरकार की तरफ से सोमवार को ये अहम फैसला लिया गया है। जिसमें 26 जनवरी को ड्राई डे पर शराब की दुकानों के साथ-साथ बार और रेस्तरां में भी शराब बिक्री पर रुकी रहेगी। इससे पहले ड्राई डे के दौरान सिर्फ शराब के ठेके बंद रहते थे लेकिन बार और रेस्त्रां में शराब परोसने पर रोक नहीं थी।

इन 6 दिनों रहेगा ड्राई डे

आपको बता दे दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग की ओर से 1 जनवरी 2023 से लेकर 31 मार्च 2023 तक ड्राई डे की सूची जारी की है। जिसमें केजरीवाल सरकार ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस, 5 फरवरी को गुरु रविदास जयंती, 15 फरवरी को स्वामी दयानंद सरस्वती जयंती, 18 फरवरी को महाशिवरात्री, 8 मार्च को होली और 30 मार्च को राम नवमी पर ड्राई डे घोषित किया है। इस दौरान शराब के ठेके बंद रहेंगे।

 

ये भी पढ़े: ‘तुम मेरा साथ दो मैं हिंदू राष्ट्र बनाऊंगा’, बागेश्वर धाम ने दिया अपना नया ‘हिंदूराष्ट्र’ का नारा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular