Monday, June 24, 2024
HomeDelhiDry Day News: गुरुग्राम, फरीदाबाद में इन तारीखों पर बंद रहेंगी शराब...

Dry Day News: गुरुग्राम, फरीदाबाद में इन तारीखों पर बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जानिए क्या है वजह

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Dry Day News: हरियाणा में, जिसमें गुड़गाँव और फरीदाबाद जैसे शहर भी शामिल हैं, कुछ दिनों के लिए बंद रहेंगी शराब की दुकाने। 23 मई की शाम 6 बजे से 25 मई की शाम 6 बजे तक शराब की दुकाने बंद रहेगी और ड्राई डे मनाया जाएगा। यह निर्देश भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) का है, जिसका उद्देश्य लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान जनता के आदेश और निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया को सुनिश्चित करना है।

Dry Day News: जानिए क्या है निर्देश

ICI ने आदेश जारी किया है कि प्रभावित और संबंधित संसदीय क्षेत्रों में सभी वाइन दुकानों और बार इस अवधि के दौरान बंद रहें। ईसीआई के निर्देश में कहा गया है कि “लोकतंत्र को बनाए रखने के लिए मतदान दिवस पर सभी वाइन दुकानों और बार बंद रहेंगे,”। यह उपाय चुनाव के दौरान अव्यवस्था को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है।

Dry Day News: कब लागू होगा

मतदान से पहले दिन की शाम 6 बजे से प्रतिबंध लागू होगा और मतदान दिन की शाम 6 बजे तक चलेगा। यह प्रतिबंध यह सुनिश्चित करने के लिए है कि नशे के माध्यम से मतदाताओं पर प्रभाव न हो। साथ ही साथ 4 जून को मतगणना के साथ एक और ड्राई डे तय किया गया है। यह सूखी अवधि मतदान के परिणामों की घोषणा होने तक चलेगी, इस दौरान सार्वजनिक क्रमबद्धता को सुनिश्चित करते हुए।

दिल्ली NCR में भी लागू होगा नियम

दिल्ली NCR क्षेत्र में भी समान उपाय लागू किए जाएंगे, जहां सूखे दिन 23 मई को शाम 6 बजे से 25 मई को शाम 6 बजे तक निर्धारित हैं।

Dry Day News: इस दिन है इलेक्शन

लोकसभा चुनाव 2024 का छठा चरण 25 मई को होने जा रहा है, जिसमें छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में फैले 58 संसदीय क्षेत्रों में मतदान होगा। खासतौर पर, इस चरण में दिल्ली में सात सीटों और हरियाणा में दस सीटों के लिए मतदान होगा।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular