Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDTC Bus Scam: दिल्ली सरकार पर 1000 बसों की खरीद और रखरखाव...

DTC Bus Scam:

नई दिल्ली: सीबीआई (CBI) ने जानकारी दी कि दिल्ली सरकार द्वारा 1,000 लो फ्लोर बसों को खरीदने और इनके रखरखाव में अनियमितता के आरोपों पर शिकायत दर्ज की गई है।

 प्रारंभिक जांच दर्ज

कथित आबकारी नीति घोटाले को लेकर दिल्ली की राजनीति गरमाई हुई है। पक्ष और विपक्ष इस संबंध में एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। इसी बीच सीबीआई (CBI) ने बताया है कि दिल्ली सरकार द्वारा 1,000 लो फ्लोर बसों को खरीदने और इनके रखरखाव में अनियमितता के आरोपों पर प्रारंभिक जांच दर्ज की गई है।

परिवहन मंत्री की जांच के आसार

सीबीआई की इस कार्रवाई को देख कर लग रहा है कि अब दिल्ली सरकार पर शिकंजा कसता ही जा रहा है। बता दें कि पहले ईडी (ED) ने स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। ताजा मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की है और उनकी भी गिरफ्तारी होने के आसार लग रहे हैं। अब इस नई शिकायत के दर्ज होने के बाद ये अनुमान है कि परिवहन मंत्री कैलाश गहलौत पर भी अब जांच की आंच आ सकती है।

5000 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप

बता दें कि भाजपा नेता और विधायक विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया था कि दिल्ली में बसों को खरीदने व उनके रखरखाव में पांच हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है। हालांकि उनके इन आरोपों का आम आदमी पार्टी (AAP) ने निराधार बताया था।

ये भी पढ़ें: जंतर-मंतर पर किसान महापंचायत आयोजन आज, दिल्ली के सभी बॉर्डरों पर लगे बैरिकेड

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular