होम / DTC Bus Tracking: दिल्ली में लेन नियम तोड़ने वाली बसों पर इस तरह रखी जाएगी नज़र

DTC Bus Tracking: दिल्ली में लेन नियम तोड़ने वाली बसों पर इस तरह रखी जाएगी नज़र

• LAST UPDATED : October 12, 2022
DTC Bus Tracking:

DTC Bus Tracking: इन दिनों दिल्ली सरकार एक के बाद एक अहम फैसले ले रही है और इस बार सरकार ने बस लेन से संबंधित नियमों पर अपना फैसला सुनाया है। सरकार ने बस चालक द्वारा बस लेन नियम का अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए मोटरसाइकिल वाहन को भी तैनात कर दिया है।

अभियान में पहली बार शामिल हो रही बाइक 

यह फैसला लेते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि मोटरसाइकिल संकरी सड़कों से भी आसानी से गुजर सकेंगी। इससे पहले, इस अभियान के लिए केवल इनोवा कार का इस्तेमाल किया जाता था। हालांकि, उन्हें तंग सड़कों से गुजरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। वहीं सीएम ने मंगलवार को 66 प्रवर्तन वाहनों को हरी झंडी दी हैं, जिनमें 36 मोटरसाइकिल और 30 इनोवा कार शामिल हैं। इसके अलावा, उन्होंने सीएनजी से चलने वाली 50 नयी ‘लो-फ्लोर’ क्लस्टर बस को भी हरी झंडी दिखाई है।

लेन नियमों का पालन सुनिश्चित करने में होगी आसानी – सीएम

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा,‘‘ कि इस अभियान में पहली बार मोटरसाइकिल को शामिल किया गया है। इन वाहनों का इस्तेमाल मुख्य रूप से लेन पर नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए किया जाएगा। हमने पहले देखा है कि इनोवा को नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए संकरी सड़कों से गुजरने में मुश्किल होती थी। वहीं मोटरसाइकिल को इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा और सुनिश्चित करने में आसानी होगी ताकि लेन संबंधी नियम प्रभावशाली तरीके से लागू हों।’’

ये भी पढ़े: भारतीय नौसेना का एक और लड़ाकू विमान क्रैश, जांच के मिले आदेश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox