Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDU Admission 2022: यूजी प्रोग्राम में एडमिशन लेने का अंतिम अवसर, यहां...

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) द्वारा 2022-23 अकादमिक वर्ष के लिए स्नातक में प्रवेश के आखिरी चरण के तहत बुधवार को महाविद्यालयों में रिक्त सीट की घोषणा कर दी गई। एक अधिकारी के मुताबिक विश्वविद्यालय महाविद्यालयों में 70000 सीट में 65000 सीट भर गई हैं। रजिस्ट्रार विकास गुप्ता की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक यह कुछ चिह्नित महाविद्यालयों में स्नातक में प्रवेश का आखिरी चरण होगा। विकास गुप्ता का कहना है कि  जिन अभ्यर्थियों ने सीएसएएस 2022 (CSAS) के लिए अप्लाई किया है और जिन्हें विशेष स्पॉट प्रवेश दौर की घोषित तारीख को प्रवेश नहीं मिला था, वे इसमें हिस्सा ले सकेंगे।

आज शाम 5 बजे तक कर सकेंगे अप्लाई

इसके अलावा जिन उम्मीदवारों को किसी भी स्पॉट राउंड (स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड I) में सीट की पेशकश की गई थी, वे स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड II में भाग नहीं ले सकते हैं। स्पेशल स्पॉट राउंड II में ‘अपग्रेड’ और ‘विदड्रॉ’ का कोई ऑप्शन नहीं दिया जाएगा। इस राउंड के दौरान आवंटित सीट फाइनल होगी। बता दें कि इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में बुधवार से खाली सीटों पर एडमिशन के लिए अप्लाई करने का प्रोसेस दोबारा शुरू हो गया है। एडमिशन के लिए इच्छुक छात्र 28 दिसंबर से 29 दिसंबर शाम पांच बजे तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के बाद 30 दिसंबर सुबह 10 बजे सीटों का आवंटन होगा।

छात्रों के लिए एडमिशन का यह आखिरी मौका

बता दें कि छात्रों को 30 दिसंबर सुबह 10 बजे से रात 11.59 बजे तक सीट को स्वीकार करना लेना होगा। अगर सीट स्वीकार नहीं करते हैं तो वे छात्र सिस्टम से बाहर हो जाएंगे। सीट स्वीकार करने के बाद स्टूडेंट्स को 31 दिसंबर रात 11.59 बजे तक फीस भरनी होगी। जानकारी दे दें कि छात्रों के लिए यह एडमिशन का अंतिम मौका है। इसके बाद इस सत्र के लिए एडमिशन प्रोसेस समाप्त हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: दिल्लीवासियों को बड़ी राहत! हरी सब्जियों के गिरे दाम, जानें ताजा रेट

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular