Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDU Faculty Recruitment 2023: DU में बंपर पदों पर भर्तियां, ये है...

DU Faculty Recruitment 2023: DU में बंपर पदों पर भर्तियां, ये है आवेदन की लास्ट डेट

India News(इंडिया न्यूज़), DU Faculty Recruitment 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी में फैकल्टी पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर तुरंत आवेदन करें। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने बंपर पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक साइट du.ac.in पर जाकर आवेदन करना होगा। यह भर्ती अभियान संस्थान में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए चल रहा है।

भरे जाएंगे 305 पद

अभ्यर्थियों को भर्ती के लिए 22 नवंबर से पहले आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द इस भर्ती के लिए आवेदन करें। अंतिम तिथि बीत जाने के बाद उन्हें आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा। इस भर्ती अभियान के जरिए संस्थान में कुल 305 पद भरे जाएंगे। जिसमें प्रोफेसर के 210 पद और एसोसिएट प्रोफेसर के 95 पद शामिल हैं। आवश्यक पात्रता जांचने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना की मदद ले सकते हैं।

इतना आवेदन शुल्क देना होगा

इस भर्ती अभियान के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। एसोसिएट प्रोफेसर के पदों के लिए सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 2,000 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी वर्ग और महिला उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

ये है चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए एक स्क्रीनिंग कमेटी बनाई जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार दौर के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को स्क्रीनिंग राउंड के लिए फोटो आईडी प्रूफ के साथ सभी प्रमाणपत्रों की मूल प्रतियां लानी होंगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular