होम / DU Odd Semester Exams: नवंबर से शुरू होंगे डीयू में ऑड सेमेस्टर के एग्जाम्स, ऐसें करें आवेदन

DU Odd Semester Exams: नवंबर से शुरू होंगे डीयू में ऑड सेमेस्टर के एग्जाम्स, ऐसें करें आवेदन

• LAST UPDATED : September 22, 2022

DU Odd Semester Exams: 

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी में जल्द ही ऑड सेमेस्टर की परीक्षा का आयोजन होने वाला है। आपको बता दें कि ऑड सेमेस्टर की परीक्षा नवंबर या दिसंबर के महीने में आयोजित की जाएंगी। यूनिवर्सिटी के एग्जामिनेशन विभाग ने सभी अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम के छात्र को 12 अक्टूबर तक फॉर्म भरने के लिए कहा है। आपको बता दें कि इस ऑड सेमेस्टर परीक्षा में रेग्यूलर के साथ-साथ नॉन कॉलेजिएट वुमेन एजुकेशन बोर्ड के स्टूडेंट्स भी बैठेंगे। वहीं स्कूल ऑफ ओपेन लर्निंग के यूजी और पीजी प्रोग्राम के लिए अलग से नोटिस जारी किया जाएगा।

इस वेबसाइट के जारिए करें अप्लाई

छात्र परीक्षा में बैठने के लिए अपना आवेदन इस वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं – slc.uod.ac.in एकेडमिक सेशन 2022-23 के यूजी और पीजी सेमेस्टर के एग्जाम के अलावा असेंशियल रिपीटर्स (ईआर), इम्प्रूवमेंट और पूर्व स्टूडेंट्स के भी एग्जाम होंगे। इसके लिए उन्हें लॉगिन करके अगले ऑड सेमेस्टर के लिए कोर्स/पेपर चुनना होगा और फॉर्म जमा करना होगा।

स्टूडेंट्स उठा रहें मांग

इस बीच स्टूडेंट्स ने डीयू से ये मांग की है कि वह एडमिशन के लिए सीयूईटी के स्कोर पर ना करके पर्रेंसटाइल के आधार पर करें। सभी छात्र इसके विरोध में पिटीशन भी साइन कर रहे हैं। आपको बता दें कि ये स्टूडेंट्स साइंस स्ट्रीम के हैं और इनका कहना है कि नॉर्मलाइज्ड स्कोर से उनके लिए स्ट्रीम बदलना बहुत मुश्किल हो जाएगा। उनका कहना है कि पर्सेंटाइल स्कोर ज्यादा होने के बावजूद ह्यूमैनिटीज स्टूडेंट्स के मुकाबले उनका नॉर्मलाइज्ड स्कोर काफी कम है। ऐसे में उन्हें सीट मिलना मुश्किल है।

ये भी पढ़े: एक अक्टूबर से गाड़ियों में ये सर्टिफिकेट रखना है ही बहेद जरूरी, नहीं तो कटेगा इतने का चालान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox