Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDU UG Admissions 2022: डीयू में एडमिशन का दूसरा चरण 26 सितंबर...

DU UG Admissions 2022:

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में एडमिशन लेने के लिए दूसरा चरण 26 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। विशेषज्ञों के अनुसार स्टूडेंट्स के लिए ये चरण बेहद महत्वपूर्ण है। स्टूडेंट्स को इस चरण में फॉर्म भरते हुए कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। छात्रों को कॉलेजेस और कोर्सेस को प्रायॉरिटी के मुताबिक भरना होगा। इस संबंध में डीयू ने राय दी है कि छात्र अपने वरीयता के क्रम में ज्यादा से ज्यादा कोर्स और कॉलेज चुनें। ऐसा करने से दाखिला होने के चांसेस ज्यादा होंगे।

दस्तावेज पूरे करने की अंतिम तिथि

इसके अलावा स्टूडेंट्स से कहा गया है कि वे अपने सभी डॉक्यूमेंट्स भी समय से पूरे कर लें। क्योंकि इस बार डीयू ने (DU) ने निर्देशों में पहले ही कह दिया था कि एडमिशन के समय कैंडिडेट्स के सभी दस्तावेज पूरे होने चाहिए। अपने दस्तावेज पूरे करने के लिए छात्रों के पास 30 सितंबर तक का समय है।

एडमिशन प्रक्रिया कि डिटेल के लिए सेशन

बता दें कि डीयू (DU) ने कॉलेजों  के एडमिशन के बारे में अच्छे से जानकारी देने के लिए एक सेशन भी आयोजित किया। इसमें विशेषज्ञों ने एडमिशन प्रक्रिया, एनईपी, यूजी करिकुलम फ्रेमवर्क आदि के बारे में विस्तार से समझाया। कॉलेजों ने ये भी कहा कि वे ओपेन हाउस और वेबिनार के जरिए छात्रों को कॉवेज और कोर्स के भरने के बारे में विस्तार से बताएं।

आवंटित सीट जरूर करें स्वीकार –

कैंडिडेट्स को एडमिशन प्रॉसेस में बने रहने के लिए सीट स्वीकर करना महत्वपूर्ण है। जो ऐसा नहीं करेगा वह इस सिस्टम से बाहर हो जाएगा। ऐसे में जरुरी है कि जो भी सीट आवंटित हो उसे स्वीकर कर लें। सीट मिलने के बाद कॉलेज एडमिशन के लिए छात्र की योग्यता, कोर्स की योग्यता, डीवी वैरीफिकेशन और मैपिंग आदि करेगी। इसके बाद सीट पूरी तरह पक्की होगी।

ये भी पढ़ें: भारी बारिश से दिल्ली-NCR के कई इलाकों में गिरे पेड़, प्रदुषण हुआ

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular