होम / DUET 2022 Dates: इस दिन से शुरू होंगी DUET परीक्षा, NTA ने जारी किया पूरा शेड्यूल

DUET 2022 Dates: इस दिन से शुरू होंगी DUET परीक्षा, NTA ने जारी किया पूरा शेड्यूल

• LAST UPDATED : September 21, 2022

DUET 2022 Dates:

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बुधवार को पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी कोर्सेज में दाखिले के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेस टेस्ट (DUET) 2022 की तिथियों का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि ये परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाली है। परीक्षा का शेड्यूल nta.ac.in व nta.ac.in/DuetExam पर जारी कर दिया गया है। DUET PG परीक्षा 17, 18, 19, 19, 20 और 21 अक्टूबर 2022 को आयोजित की गई है। वहीं इसके एग्जाम सिटींग की डिटेल्स और एडमिट कार्ड कब जारी किए जाएंगे। इसकी अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

DUET के जारिए मिलेगा पीजी कोर्स में दाखिला 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी अपने यूजी कोर्सेज में दाखिला सीयूईटी (CUET) के आधार पर देगा वहीं पीजी व पीएचडी कोर्सेज में (DUET) एंट्रेंस एग्जाम के आधार पर दाखिला मिलेगा। वहीं दूसरी ओर बहुत सी यूनिवर्सिटीज ऐसी है जो अपने पीजी कोर्सेज में भी (CUET) स्कोर के आधार पर दाखिला दे रही हैं।

इस साल भी होंगी 50 फीसदी सीटें 

पिछले साल की तरह इस साल भी डीयू के विद्यार्थियों के लिए 50 फीसदी सीटों का आयोजन किया गया है, जबकि बाकी सीटें डीयूईटी के जरिए भरी जाएंगी। एनटीए ने डीयूईटी 2021 की परीक्षा 26 सितंबर से एक अक्टूबर 2021 तक आयोजित करी थी।

ये भी पढ़े: फेस्टिव सेल में जमकर बिकेंगे स्मार्टफोन, इतने करोड़ का टारगेट सेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox