होम / G -20 के दौरान दिल्ली में 8-10 सितंबर तक पूरी तरह बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन, देखें पूरी लिस्ट

G -20 के दौरान दिल्ली में 8-10 सितंबर तक पूरी तरह बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन, देखें पूरी लिस्ट

• LAST UPDATED : September 4, 2023

India News (इंडिया न्यूज) : दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। दिल्ली पुलिस सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम पर कमर कस चुकी हैं.। अब दिल्ली मेट्रो में आवागमन के लिए दिल्ली पुलिस ने निर्देश जारी किए हैं। सामने आई जानकारी के अनुसार, आगामी 8-10 सितंबर को दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशन पूरी तरह बंद रहेंगे। इस रूट पर मेट्रो तो चलेगी लेकिन रूट के कुछ स्टेशनों पर आवाजाही बंद रहेगी।

जी20 के मौके पर मेट्रो से संबंधित दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी आदेश के अनुसार, 8-10 सितंबर के दरम्यान मोती बाग, भीकाजी कामा प्लेस, मुनिरका, आरके पुरम, आईआईटी और सदर बाजार कैंटोनमेंट मेट्रो स्टेशन पर आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगी। इन मेट्रो स्टेशनों से यात्री ना ही तो मेट्रो स्टेशन के अंदर आ सकते हैं और ना ही यहां से बाहर निकल सकेंगे। इसके आलावा दिल्ली पुलिस ने धौला कुआं, खान मार्केट, जनपथ, सुप्रीम कोर्ट और भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन को संवेदनशील जगहों की लिस्ट में रखा है।

39 मेट्रो स्टेशनों पर सेवा रहेगी प्रभावित

बता दें, जी20 देशों के नेताओं के लिए प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में मंच तैयार किया जा रहा है। आयोजन स्थल के सबसे नजदीकी सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पूरी तरह से बंद रखा जायेगा । मिली जानकरी के अनुसार, कुल मिलाकर 39 स्टेशों पर सेवा प्रभावित होगी। इनमें से कई स्टेशनों को पूरी तरह से बंद रखा जायेगा तो कई स्टेशनों पर आंशिक सेवा जारी रहेगी।

also read ; G-20 के लिए दिल्ली नगर निगम तैयारी कर चुका है ; मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox