Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDU SOL Admissions 2022: अगस्त में शुरू हो सकती है DU के...

DU SOL Admissions 2022:

नई दिल्ली: दिल्ली स्कूल ऑफ लर्निंग (SOL) में प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए ये जरूरी खबर है। सीबीएसई बोर्ड (CBSE) के परिणाम आने के बाद यहां एडमिशन प्रक्रिया तेजी से हो सकती है। ऐसे में संभावना है कि डीयू के स्कूल ऑफ ओपेन लर्निंग में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन अगस्त में 15 तारीख तक शुरू हो सकते हैं।

ये है देरी का कारण –

दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ ओपेन लर्निंग में इस बार एडमिशन प्रक्रिया के नियमों में बदलाव किया गया है। यही कारण है कि इस बार एडमिशन देर से हो रहे हैं। जल्द ही इसके लिए अकादमिक परिषद की होने वाली बैठक में अंतिम फैसले लिए जाएंगे।

4 वर्षीय UG पाठ्यक्रम लागू होगा

डीयू एसओएल (DU SOL) में इस बार से चार वर्षीय UG पाठ्यक्रम लागू होने रहा है। अकादमिक परिषद की बैठक में इसी के संबंध में ही चर्चा होगी। प्रशासन एडमिशन शुरू करने के लिए 3 अगस्त की अकादमिक परिषद की बैठक कि प्रतीक्षा कर रहा है। ये बैठक चार साल के स्नातक प्रोग्राम के पाठ्यक्रम और ढांचे के बारे में होगी।

अगस्त में एडमिशन की संभावना

एसओएल (SOL) की प्रिंसिपल उमा पांडेय ने इस बारे में बताया कि इस बैठक में नए सिलेबस और उसके ढांचे को मंजूरी मिलेगी। इसके बाद एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। अगर सब ठीक रहा तो अगस्त महीने में एडमिशन शुरू होने की संभावना है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular