होम / Dussehra Wishes: ‘पाप पर पुण्य की जीत’, पीएम मोदी-अमित शाह समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दी दशहरे की शुभकामनाएं

Dussehra Wishes: ‘पाप पर पुण्य की जीत’, पीएम मोदी-अमित शाह समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दी दशहरे की शुभकामनाएं

• LAST UPDATED : October 24, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Dussehra Wishes: विजयादशमी को लेकर पूरे देश में एक अलग ही उत्साह है। इस दिन को बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है।

पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, ‘देश भर में मेरे परिवार के सदस्यों को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं। यह पवित्र त्योहार नकारात्मक शक्तियों को खत्म करने के साथ-साथ जीवन में अच्छाई अपनाने का संदेश भी देता है। आप सभी को विजयादशमी की शुभकामनाएँ!’

अमित शाह ने दीं शुभकामनाएं

इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने भी सभी देशवासियों को दशहरा की शुभकामनाएं दीं और कहा, ‘सभी देशवासियों को ‘विजयदशमी’ की हार्दिक शुभकामनाएं। अधर्म का अंधकार कितना भी घना क्यों न हो, सत्य पर आधारित धर्म के प्रकाश की विजय शाश्वत होती है। पाप पर पुण्य की विजय का प्रतीक ‘विजयादशमी’ एक ऐसा त्योहार है जो हमें सदैव ज्ञान और सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है और सिखाता है। प्रभु श्री राम सभी का कल्याण करें। जय श्री राम!”

बीजेपी अध्यक्ष ने भी दीं शुभकामनाएं

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (जे.पी.नड्डा) ने दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि मैं इस पावन पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम के उच्च आदर्श हमारे कर्तव्य पथ को सदैव आलोकित करते रहें। मैं प्रार्थना करता हूं कि यह दिव्य दिन आप सभी के लिए खुशियां, सौभाग्य और सार्वभौमिक समृद्धि का आशीर्वाद लेकर आए। जय श्री राम!’

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी दीं शुभकामनाएं

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विजयदशमी की बधाई देते हुए अपने पोस्ट में कहा कि इस महान त्योहार पर हमें अहंकार और बुराई को खत्म करने और सामाजिक सद्भाव, सौहार्द और भाईचारे को बढ़ावा देने का संकल्प लेना चाहिए। यह विविधता में भारत की एकता और साझा एकजुटता का प्रतीक है। त्यौहार हमें बुराई पर अच्छाई की जीत के शाश्वत संदेश की याद दिलाते हैं और उज्ज्वल भविष्य की आशा का प्रतीक हैं। सभी के बीच भाईचारा, सौहार्द और सद्भाव बना रहना चाहिए।

इसे भी पढ़े: Dengue Cases in Delhi:  दिल्ली में प्रदूषण के साथ-साथ बढ़ा डेंगू का खतरा, जानिए…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox