Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली-एनसीआर में चली धूल भरी आंधी, गर्मी से मिली राहत

सोमवार की रात चली हवाओं की स्पीड करीबन 30-50 किमी प्रति घंटे की थी। जिससे सड़क पर चल रहे वाहन चालकों और दोपहिया चलाने वालों को काफी दिक्कतें हुईं।

इंडिया न्यूज़ , नई दिल्ली : 

करीब पिछले एक महीने से लू से परेशान दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की रात धूल भरी आंधी दिखाई दी है। इससे दिल्ली के तापमान में भी कमी देखी गई। इस आंधी-तूफान की कारण पश्चिमी विक्षोभ को माना जा रहा है। सोमवार की रात चली हवाओं की स्पीड करीबन 30-50 किमी प्रति घंटे की थी। जिससे सड़क पर चल रहे वाहन चालकों और दोपहिया चलाने वालों को काफी दिक्कतें हुईं। कई जगहों पर तो पेड़ उखड़ने और होर्डिंग गिरने की घटनाएं भी सामने आईं।

मौसम विभाग ने पहले ही दिया था अर्ल्ट

Dust storm in Delhi-NCR

इस विक्षोभ से पहले ही भारत के मौसम विभाग ने भी इस विक्षोभ के हाने की भविष्यवाणी कर दी थी। मौसम विभाग ने बताया था कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण 25 अप्रैल को हरियाणा, पंजाब और पश्चिम राजस्थान के आसपास के मैदानी इलाकों में आंधी और गरज के साथ छिटपुट वर्षा दिखाई दे सकती है। भारत मौसम विभाग ने आज कड़ी धूप निकलने और तापमान बढ़ने की भविष्यवाणी की है.

विमान यात्रा हुई डाइवट

दिल्ली-एनसीआर में चली धूल भरी आंधी

दिल्ली मे तेज हवा की वजह से सोमवार की रात अचानक खराब हुए मौसम ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के विमानो को प्रभावित किया। हवाईअड्डे अधिकारी ने सूचना दी है कि, मुंबई से दिल्ली आने वाली फ्लाइट यूके940 (एयर विस्तारा) को खराब हुए मौसम के चलते लखनऊ में डायवर्ट किया गया। दिल्ली हवाई अड्डे के उपर खराब मौसम के कारण उड़ान संचालन में देरी के को बताते हुए सभी एयरलाइनों ने यात्रियों को सोशल मीडिया के जरिए मैसेज देकर अपडेट किया है।

ये भी पढ़े : दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, राजधानी का Positivity Rate भी 5.71% तक पंहुचा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular