Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiडूसू छात्र संघ चुनाव के नतीजे घोषित, अध्यक्ष सहित तीन पदों पर...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के परिणाम जारी हो चुके हैं। सामने आए नतीजों के मुताबिक, तीन पदों पर एबीवीपी और एक पद पर एनएसयूआई ने बाजी मारी है। अध्यक्ष, सचिव और सह सचिव के पद पर ABVP ने जीत दर्ज की है, जबकि उपाध्यक्ष पद पर NSUI ने जीत दर्ज की है। बता दें, चाल साल बाद दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ को नया अध्यक्ष मिला है।

किसको कितना मिला मत

नतीजों के मुताबिक़, अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई हितेश गुलिया को 20,345 वोट मिले हैं। वहीं एबीवीपी के तुषार डेढ़ा को 23 हजार 460 मत मिले हैं। इसके अलावा उपाध्य पद पर एनएसयूआई के अभि दहिया को 22331 वोट और एबीवीपी सुशांत धनखड़ को 20502 वोट मिले हैं। जबकि सचिव पद पर एबीवीपी की अर्पिता को 24534 वोट और वहीं एनएसयूआई की यक्षणा शर्मा ने 11597 वोट प्राप्त किए हैं। सह सचिव पर बात करे तो एबीवीपी के सचिन बैंसला को 24955 वोट और एनएसयूआई के शुभम कुमार को 14960 वोट मिले हैं।

किस्मत आजमाने उतरे थे कुल 24 उम्मीदवार

जानकारी के मुतबिक, छात्र संघ चुनाव में इस बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP), ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) और नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) सहित विभिन्न छात्र संघ समूहों के कुल 24 उम्मीदवार मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस चुनाव में एक लाख 17 हजार स्टूडेंट्स ने मतदान किया। मतदान के लिए कुल 52 वोटिंग सेंटर बनाए गए थे और 173 ईवीएम मशीने लगाई गई थी।

ALSO READ ; DUSU चुनाव नतीजों पर बस कुछ पल का इंतजार ; गिनती में ABVP और NSUI के बीच कांटे की टक्कर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular