Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiED: भगोड़े संजय भंडारी के खिलाफ ED की कार्रवाई, दिल्ली में संपत्ति...

India News(इंडिया न्यूज़), ED: ब्रिटेन में चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को दक्षिण दिल्ली स्थित संपत्ति को अपने कब्जे में ले लिया। ईडी ने बताया कि यह संपत्ति पंचशील पार्क में पंचशील शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में स्थित है। यह एस बी हॉस्पिटैलिटी एंड प्राइवेट लिमिटेड के नाम से पंजीकृत है।

जानें क्या था मामला

ईडी ने इस विशेषज्ञता विहीन कंपनी को कंपनी स्केट के रिकॉर्ड से हटा दिया है। ईडी के सार्वजनिक नोटिस में कहा गया है कि संपत्ति भंडारी की है और एजेंसी ने जून 2017 में इसे कुर्क कर लिया था। डीसीडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 4 के तहत इसे अपने व्यवसाय में ले लिया है। एजेंसी 2009 में भारतीय वायु सेना के 75 पोर्ट्सफैन विमानों की खरीद में कथित आरोपी से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भी भंडारी की जांच कर रही है। इसके अलावा, भंडारी पर लंदन में आमी हाउस संपत्ति को प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट को बेचने का भी आरोप है।

ईडी के अनुसार, भंडारी 2016 में ब्रिटेन भाग गया था और विदेश में कथित अघोषित संपत्ति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक विशेष प्रयोगशाला अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था। इसी साल जनवरी में ब्रिटिश सरकार ने ईडी और सीबीआई के अनुरोध पर कार्रवाई करते हुए भंडारी के भारत प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी थी।

इसे भी पढ़े: Delhi AQI Pollution: दिल्ली में कम हुआ प्रदूषण, अक्टूबर में पहली बार साफ हुई हवा

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular