Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiED Raid Case: दिल्ली में फिर चढ़ा सियासी पारा, आप नेता संजय...

India News(इंडिया न्यूज़)ED Raid Case: दिल्ली में कथित शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के एक और बड़े नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद राजधानी में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। संजय सिंह को कल ईडी ने गिरफ्तार किया था। आज संजय सिंह को कोर्ट में पेश किया जाएगा। खबर है कि संजय सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी आज बीजेपी मुख्यालय का घेराव करेगी।

कल आप नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस के साथ धक्का-मुक्की और धक्का-मुक्की में पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आप नेताओं को काबू में करने के लिए दिल्ली पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। आप समर्थकों ने संजय सिंह को ईडी की गाड़ी में बैठने से रोकने की कोशिश की। ईडी की गाड़ी को घेरने की कोशिश की। संजय सिंह की गिरफ्तारी से पहले कार्यकर्ताओं ने उन्हें उनके घर में ही घेर लिया और प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे लगाए।

कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

बुधवार शाम करीब साढ़े पांच बजे जैसे ही संजय सिंह की गिरफ्तारी की सूचना मिली, उनके आवास के बाहर जुटे कार्यकर्ता रेलिंग फांदकर परिसर में घुस गए। ईडी की कार्रवाई से नाराज कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। कुछ देर बाद ईडी के अधिकारी संजय सिंह को लेकर बाहर निकले। पार्टी सांसद के गाड़ी में बैठते ही कार्यकर्ताओं ने विरोध तेज कर दिया। यह देख पुलिसकर्मियों ने कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया। इस पर आप कार्यकर्ता पुलिसकर्मियों से उलझ गए। दोनों के बीच जमकर बहस और हाथापाई हुई। भारी हंगामे के बीच ईडी के अधिकारी संजय सिंह को अपने साथ लेकर निकल गए। इसके बाद आप नेता और कार्यकर्ता उनकी कार के पीछे भागने लगे। हालांकि पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया।

सुबह सात बजे ईडी पहुंची

उत्पाद मामले में ईडी की टीम बुधवार सुबह 7 बजे संजय सिंह के आवास पर पहुंची थी। सुबह करीब 10 बजे ही पार्टी कार्यकर्ता वहां जुटने लगे। शाम चार बजे तक वहां मौजूद कार्यकर्ताओं की संख्या काफी बढ़ गयी थी। कार्यकर्ता प्रधानमंत्री और ईडी के खिलाफ नारे लगा रहे थे। जैसे-जैसे कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़ती गई, वहां तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई। दरअसल, उत्पाद घोटाले में ईडी द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में संजय सिंह का नाम तीन जगहों पर है। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया पहले से ही एक्साइज पॉलिसी के मामले में जेल में हैं।

ईडी का फक्कड़ हाउस में स्वागत है

ईडी की टीम के संजय सिंह के घर पहुंचने के कुछ ही देर बाद आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पर एक फोटो जारी की। इस पोस्ट में संजय सिंह आवास के बाहर खड़े नजर आ रहे हैं। पास में एक पोस्टर नजर आ रहा है जिस पर लिखा है ‘फक्कड़ हाउस में ईडी का स्वागत है’।

उपराज्यपाल ने की थी सीबीआई जांच की सिफारिश

दिल्ली सरकार साल 2021 में नई आबकारी नीति लेकर आई थी। जिसके बाद राज्य सरकार पर शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा था। हालांकि, AAP ने इन आरोपों से इनकार किया है। इस बीच उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की है। इसके बाद दिल्ली सरकार ने नई एक्साइज पॉलिसी रद्द कर दी। सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया था।

इसे भी पढ़े:Delhi Monsoon Update: दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, जानें IMD की आज की लेटेस्ट अपडेट

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular