Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiED Raid: केजरीवाल के मंत्री के घर ED का छापा, AAP पर कसा...

India News (इंडिया न्यूज), ED Raid: दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद के घर पर ईडी की रेड पड़ी है। प्रवर्तन निदेशालय ने सुबह-सुबह ये एक्शन लिया है। जानकारी के अनुसार मनी लॉन्ड्रिंग केस के मामले में पड़ी है।

AAP के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा

इस मामले की जांच में सिविल लाइन्स स्थित राजकुमार आनंद के घर पर ईडी पहुंची है और घर की तलाशी ले रही है। इसके अलावा राजकुमार आनंद से जुड़े करीब 10 ठिकानों पर भी ईडी की रेड जारी है। फिलहाल, किस मामले में मनी लॉड्रिंग के तहत ईडी ने एक्शन लिया है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद के घर पर ईडी ने ऐसे वक्त छापेमारी की है, जब आज ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला केस में ईडी के सामने पेश होना है। आबकारी नीति घोटाला मामले से जड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को ईडी ने आज  पूछताछ के लिए बुलाया है।

क्या है मामला?

मनीष सिसोदिया ने 22 मार्च 2021 को नई शराब नीति की घोषणा की थी। ये घोषणा करते वक्त दो बड़े तर्क दिए गए। पहला- माफिया राज खत्म होगा. दूसरा- सरकारी खजाना बढ़ेगा। 17 नवंबर 2021 को नई शराब नीति यानी आबकारी नीति भी लागू कर दी गई। इससे पहले इसी मामले में छह महीने पहले भी सीबीआई ने केजरीवाल से पूछताछ की थी।

इसे भी पढ़े: Arvind Kejriwal: केजरीवाल गिरफ्तार हुए तो कैसे चलेगी दिल्ली सरकार?

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular