Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsED Raid: ED ने लालू यादव और तेजस्वी यादव को 29 और...

ED Raid: ED ने लालू यादव और तेजस्वी यादव को 29 और 30 जनवरी को पेशी का दिया समन

India News(इंडिया न्यूज़), ED Raid: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार (19 जनवरी) को राजद प्रमुख लालू यादव को समन जारी किया है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच में इस महीने के अंत में लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव को अपने पटना कार्यालय में उपस्थित होने के लिए फिर से समन जारी किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ईडी की टीम पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची थी। केंद्रीय जांच एजेंसियों ने लालू यादव पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को एक बड़े घटनाक्रम में प्रवर्तन निदेशालय ने लालू परिवार को नोटिस दिया है।

लालू यादव को 29 जनवरी को पेश होने को कहा गया है

तेजस्वी यादव बिहार सरकार में डिप्टी सीएम हैं। लालू यादव को 29 जनवरी को, जबकि तेजस्वी यादव को 30 जनवरी को पेश होने के लिए कहा गया है। लालू यादव और तेजस्वी यादव को पटना के बैंक रोड स्थित ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है। दोनों इस मामले में जारी पिछले समन पर पेश नहीं हुए थे। यह कथित घोटाला उस समय का है जब लालू प्रसाद सरकार में रेल मंत्री थे।

ED ने लालू यादव और तेजस्वी यादव को को भेजा समन (ED Raid)

इससे पहले ईडी ने नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए तेजस्वी यादव और लालू यादव को समन भेजा था। ईडी ने नौकरी के बदले जमीन घोटाले से संबंधित सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि लालू यादव ने 2004-2009 की अवधि के दौरान भारतीय रेलवे में ग्रुप डी पद प्राप्त किए थे। नियुक्ति में भ्रष्टाचार हुआ। एफआईआर के मुताबिक, गरीब अभ्यर्थियों से भारतीय रेलवे में नौकरी के बदले रिश्वत के तौर पर जमीन ट्रांसफर करने को कहा गया था।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular