होम / ED Summon Sanjay Singh: संजय सिंह से 5 दिनों तक पूछताछ करेगी ED, CM केजरीवाल बोले, ‘एजेंसियां समय बर्बाद कर रही हैं’

ED Summon Sanjay Singh: संजय सिंह से 5 दिनों तक पूछताछ करेगी ED, CM केजरीवाल बोले, ‘एजेंसियां समय बर्बाद कर रही हैं’

• LAST UPDATED : October 6, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)ED Summon Sanjay Singh: ईडी ने बुधवार (4 अक्टूबर) सुबह दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू स्थित आप नेता संजय सिंह के आधिकारिक आवास पर छापा मारा था। इस दौरान सिंह से कई घंटों तक पूछताछ की गई और उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। शराब नीति घोटाले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को पांच दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया है।

संजय सिंह के वकील ने कहा, ”पहले वह आरोपी थे और फिर गवाह बन गए। उसका नजरिया बदल रहा है। वह अभियुक्त है, सरकारी गवाह बनता है, बयान देता है; (लेकिन) बयान ईडी को रास नहीं आया, (इसलिए) ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया और वह ईडी मामले में सरकारी गवाह बन गया। वह अपना बयान बदलता है और ईडी उसके बयान के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लेती है।

‘एजेंसियां समय बर्बाद कर रही हैं’

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को ईडी रिमांड पर भेजे जाने को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये सभी मामले झूठे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के नेताओं के खिलाफ दर्ज सभी मामले झूठे हैं और दावा किया कि इन मामलों की जांच करना केंद्र और उसकी एजेंसियों के समय की बर्बादी है। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर पूछे गए सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा, ”जिस तरह से कोर्ट ने सवाल पूछे, उससे ऐसा लगा कि एजेंसियों ने हमारे खिलाफ गलत मामला दर्ज कर किया है।

 

 

संजय सिंह को चुप कराने की कोशिश: AAP

संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद से आम आदमी पार्टी सड़कों पर है। संजय सिंह का मुंह बंद करने की कोशिश की जा रही है। पार्टी का कहना है कि अगर सरकार के पास कोई सबूत है तो उसे पेश करे. आतिशी ने कहा कि पिछले 15 महीनों में ईडी और सीबीआई ने आप नेताओं से जुड़े अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की है, लेकिन उन्हें एक भी सबूत नहीं मिला है। दिनेश अरोड़ा के बयान के आधार पर संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया हैं।

बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ”उनकी पार्टी के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री जेल में हैं। ये लोग भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि अगर आपको कोर्ट पर भरोसा है तो देश में विरोध क्यों कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े:ED Summon Huma Qureshi: रणबीर कपूर के बाद अब ED ने भेजा इन स्टार्स को समन, जानें क्या है पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox